इस खिलाड़ी ने पांच साल में पास किया था बोर्ड एग्जाम, आज रोशन कर रहा देश का नाम

UP Board Result 2019: आज UP Board का Result आ रहा है. लंबे इंतजार के बाद उत्‍तर प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड के दसवीं और बारहवीं के स्टूडेंट्स अपनी मेहनत का परिणाम देखेंगे.

News18Hindi
Updated: April 27, 2019, 9:48 PM IST
इस खिलाड़ी ने पांच साल में पास किया था बोर्ड एग्जाम, आज रोशन कर रहा देश का नाम
कुलदीप यादव (PC - IPL)
News18Hindi
Updated: April 27, 2019, 9:48 PM IST
UP Board Result 2019: उत्‍तर प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने 10वीं और 12वीं के नतीजे शनिवार दोपहर को जारी कर दिए हैं. परीक्षा में कुछ छात्र-छात्राएं सफल होते हैं तो कुछ असफल भी होते हैं. हर स्टूडेंट अपनी पूरी मेहनत से एग्जाम में अच्छे नंबर लाने की कोशिश करता है, हालांकि कई बार कुछ की मेहनत थोड़ी कम पड़ जाती है. ऐसे में निराश होने की कोई जरुरत नहीं है. पढ़ाई जीवन का एक अहम हिस्सा है न की पूरा जीवन. ऐसी कई सितारे हैं जो एग्जाम में उतना अच्छा नहीं कर पाए जितना उनके दोस्तों ने किया, लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी. और अपनी सफलता से कई लोगों को पीछे छोड़ दिया..

कई बार जब आप अपने लक्ष्य की ओऱ दौड़ रहे होतें है तो लोग आपसे तरह-तरह की बातें करते हैं. बड़ी सफलता कभी आसानी से नहीं मिलती और ये बात यूपी के चमकते सितारे कुलदीप यादव ने साबित भी कर दी. एक वक्त ऐसा भी था जब कुलदीप के दोस्त पढ़ाई में व्यस्त थे और वह खेल के मैदान में अपना पसीना बहा रहे थे. लोगों को लगता था वह अपना करियर ख़राब कर रहे हैं जिस वजह से पड़ोसी तक उन्हें ताने देते थे.


यूपी बोर्ड रिजल्ट 2019

यूपी बोर्ड रिजल्ट 2019



जब 3 साल हुए ख़राब
जैसे की हम जानते हैं सफलता एक बार में सबको नहीं मिलती. कुलदीप को भी सफलता एक बार में नहीं मिली. स्कूल के दिनों और छूटी हुई पढ़ाई को वह आज भी मिस करते हैं, वह 2 बार 12वीं का एग्जाम नहीं दे पाए. उन्होंने 10वीं का भी एक साल मिस किया था.

कुलदीप यादव (PC- IPL)


इस वजह से ख़राब हुए साल
कुलदीप की जिंदगी में ऐसे मौके भी आए जब एक तरफ उनका पैशन तो दूसरी तरफ पढ़ाई थी. जब कुलदीप 12वीं में थे तब U-19 वर्ल्ड कप हो रहा जबकि 10वीं के दौरान स्टेट मैच चल रहे थे. दोनों की मौकों पर उनके लिए किसी एक को चुनना काफी मुश्किल होता है.
Loading...

एक कोच ने बदल दी किस्मत
कुलदीप यादव ने तेज गेंदबाज के तौर पर खेलना शुरू किया था, लेकिन फिर उनके कोच ने उन्हें स्पिन गेंदबाज बनने की सलाह दी. वहीं से कुलदीप का करियर बदल गया.

न्‍यूज 18 हिंदी पर रिजल्‍ट चेक करने के लिए इस लिंक पर क्‍लिक करें. 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 27, 2019, 9:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर