नीट कैंडिडेट्स के लिए 13 सितंबर को चलेगी कोलकाता में मेट्रो की स्पेशल सर्विस

नीट कैंडिडेट्स के लिए 13 सितंबर को चलेगी कोलकाता में मेट्रो की स्पेशल सर्विस
NEET के लिए 15 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया है. (फाइल फोटो)

मेट्रो रेल महाप्रबंधक ने कहा, औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं और अगले सप्ताह विवरण साझा किया जाएगा. मेट्रो सेवा बहाल होने की तारीख के बारे में अभी कोई घोषणा नहीं की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 7, 2020, 1:52 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नीट के परीक्षार्थियों को परीक्षा स्थल तक पहुंचने में सहायता करने के लिए कोलकाता मेट्रो रेल 13 सितंबर को विशेष सेवा संचालित करेगी. एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी.

मेट्रो सेवा बहाल होने की तारीख के बारे में घोषणा बाकी
मेट्रो रेल महाप्रबंधक मनोज जोशी ने न्यूज एजेंसी से कहा कि योजना के अनुसार प्रवेश पत्र दिखाने पर परीक्षार्थियों को अभिभावकों के साथ ट्रेन में चढ़ने की अनुमति दी जाएगी. उन्होंने कहा कि औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं और अगले सप्ताह विवरण साझा किया जाएगा.
मेट्रो सेवा बहाल होने की तारीख के बारे में अभी कोई घोषणा नहीं की गई है.
भारतीय रेलवे भी 4 से 15 सितंबर तक ट्रेनें चलाएगा
पश्चिम बंगाल में मेट्रो सर्विस के अलावा, भारतीय रेलवे भी 4 सितंबर से 15 सितंबर तक चार जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाएगा. रेलवे ने ये फैसला जेईई मेन्स (JEE Mains), नीट (NEET), और एनडीए (NDA) और राजस्थान (Rajasthan) में होने वाली अन्य परीक्षाओं के मद्देनजर किया है.



उदयपुर-जयपुर स्पेशल रेल सेवा
सरकार ने जिन ट्रेनों को मंजूरी दी है उनमें उदयपुर-जयपुर स्पेशल रेल सेवा (Udaipur-Jaipur), जयपुर-बीकानेर स्पेशल रेल सेवा (Jaipur-Bikaner Special Train) कोटा-श्रीगंगानगर (Kota-Sriganga nagar और श्रीगंगानगर-कोटा स्पेशल रेल सेवा को मंजूरी दी है.

ये रेलसेवा पूरी तरह से आरक्षित रहेगी
रेलवे की ओर से कहा गया है कि इन ट्रेनों में चलने वाले यात्रियों को यात्रा के दौरान कोविड-19 (Covid-19) से जुड़े सभी प्रोटोकॉल का पालन करना, मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग एवं सेनिटाइजेशन नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा.



ये भी पढ़ें-
दिल्ली में 9वीं से 12वीं तक के स्टूडेंट्स 21 सितंबर से गाइडेंस के लिए जा सकेंगे स्कूल
RRB NTPC, Group D Exam Dates: परीक्षा की तारीख हुई कंफर्म, जानें कब होगा एग्‍जाम

4 सितंबर से 15 सितंबर के बीच 8 जोड़ी इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन
पूर्व मध्य रेलवे ने भी 4 सितंबर से 15 सितंबर के बीच 8 जोड़ी इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन (Intercity Express) चलाने का निर्णय लिया है. परीक्षा सेंटर तक आने जाने की सुविधा को लेकर राज्य सरकार ने इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की मांग की थी. इसी के मद्देनजर पूर्व-मध्य रेल (East-Central Railway) द्वारा 4 से 15 सितंबर तक 8 जोड़ी इंटरसिटी स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज