लाइव टीवी

कर्नाटक लोक सेवा आयोग ने 1112 पदों पर निकाली भर्ती, ऑनलाइन करें आवेदन

News18Hindi
Updated: February 7, 2020, 7:39 AM IST
कर्नाटक लोक सेवा आयोग ने 1112 पदों पर निकाली भर्ती, ऑनलाइन करें आवेदन
कर्नाटक लोक सेवा आयोग 1112 पदों को भरने के लिए इस बार परीक्षा का आयोजन कर रहा है.

KPSC Recruitment 2020: कर्नाटक लोक सेवा आयोग ने 1112 पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली है, इन पदों पर पर आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट kpsc.kar.nic.in पर जाना होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 7, 2020, 7:39 AM IST
  • Share this:
KPSC Recruitment 2020: कर्नाटक लोक सेवा आयोग (Karnataka Public Service Commission) ने प्रथम श्रेणी सहायक की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 6 फरवरी, 2020 से शुरू कर दी है. इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 6 मार्च, 2020 तय की गई है. राज्य लोकसेवा आयोग 1112 पदों को भरने के लिए इस बार परीक्षा का आयोजन कर रहा है. इनमें पहली 975 रिक्तियां फर्स्ट डिवीजन असिस्टेंट रेजिडेंट पैरेंट कैडर (RPC) के लिए हैं. दूसरी 137 रिक्तियां असिस्टेंट/फर्स्ट असिस्टेंस के पद के लिए हैं.

आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 21 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए. उम्मीदवार आवेदन करने के पहले एक बार आधिकारिक सूचना में जरूर पढ़ लें. उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट kpsc.kar.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

एसे करें आवेदन

- आधिकारिक वेबसाइट kpsc.kar.nic.in पर जाए.
- यहां अपनी यूजर आईडी और पासवर्ड बनाने के लिए रजिस्टर करें.
- रजिस्टर करने के बाद यूजर आईडी और पासवर्ड के जरिए लॉग ईन करें.- फिर भर्ती से संबंधित दि गयी गई लिंक पर क्लिक करें.
- यहां आवेदन फॉर्म भरे और इसके बाद आवेदन शुल्क भरें.
- अपनी तस्वीर और हस्ताक्षर अपलोड करें.
- फॉर्म जमा करने के बाद, भविष्य के लिए एक प्रिंट की कॉपी रख लें.

KPSC Recruitment 2020,UPSC Civil Service exam 2020: , Indian Administrative Service , UPSC Recruitment 2020, Jobs news, government jobs, यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा, नोटिफिकेशन, वैकेंसी, सरकारी नौकरी, नौकरी, यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा, IAS exam,आईएएस परीक्षा 2020
संघ लोक सेवा आयोग ने इंटरव्‍यू का शेड्यूल जारी कर द‍िया है.


आपको बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग 12 फरवरी को सिविल सर्विसेज परीक्षा का नोटिफिकेशन (UPSC Civil Services Notification 2020) जारी करेगा. यह नोटिफिकेशन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी किया जाएगा. उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर परीक्षा से जुड़ी हर जानकारी हासिल कर सकेंगे. नोटिफिकेशन आने के बाद ही ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

इन पदों पर रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख तीन मार्च रखी गई है. सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा 31 मई को आयोजित की जाएगी. जो उम्मीदवार प्रीलिम्स परीक्षा में पास होंगे, उनको मेन परीक्षा देने का मौका मिलेगा. मेन्स परीक्षा में पास होने के बाद उम्मीदवारों को यूपीएससी के इंटरव्यू में शामिल होने का मौका मिलेगा. आपको बता दें कि मेन परीक्षा 1750 मार्क्स और इंटरव्यू 275 मार्क्स का होता है.

ये भी पढ़ें- NEET PG Scorecard: इस डायरेक्‍ट लिंक से डाउनलोड करें अपना स्‍कोरकार्ड, पढ़ें पूरी ड‍िटेल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सरकारी नौकरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 6:52 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर