कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी फाइनल ईयर एग्जाम 10 Sep से, ओपन बुक फॉर्मेट में होने की संभावना

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी फाइनल ईयर एग्जाम 10 Sep से, ओपन बुक फॉर्मेट में होने की संभावना
डिटेल टाइम टेबल जल्द ही आधिकारिक साइट पर उपलब्ध होगा.

kurukshetra university final year exams 2020: डिटेल टाइम टेबल और अन्य संबंधित डिटेल जल्द ही आधिकारिक साइट पर उपलब्ध होंगे. परीक्षा से संबंधित अधिक जानकारी के लिए छात्र कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2020, 4:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी फाइनल ईयर एग्जाम 10 सितंबर 2020 से शुरू करेगी. एग्जाम्स सभी यूजी / पीजी टर्मिनल सेमेस्टर / वार्षिक नियमित, डीडीई और प्राइवेट छात्रों के लिए आयोजित किए जाएंगे. यूनिवर्सिटी ने इससे जुड़ी जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट kuk.ac.in पर जारी कर दी है.

Kurukshetra University Final Year Exams 2020: ओपन बुक फॉर्मेट में आयोजित होने की संभावना
ABP Live news की रिपोर्ट के मुताबिक, विश्वविद्यालय की ओर से एग्जाम संभवतः ओपन बुक फॉर्मेट (OBE mode) में आयोजित होंगे. OBE मोड में परीक्षा आयोजित करने का निर्णय वर्तमान महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए लिया गया है.


Kurukshetra University Final Year Exams 2020: परीक्षा दो तरीके से हो सकती है


इसके अलावा, यूनिवर्सिटी ने उन उम्मीदवारों के लिए परीक्षा दो तरीके से रखने के बारे में सोचा है जिनके पास इंटरनेट कनेक्टिविटी नहीं है.  प्रश्न पत्र आधिकारिक साइट पर अपलोड किया जाएगा. छात्रों को प्रश्न पत्र डाउनलोड कर आंसर शीट अपलोड करनी होगी.

Kurukshetra University Final Year Exams 2020: विश्वविद्यालय संग्रह केंद्र
ABP Live news की रिपोर्ट के मुताबिक, विश्वविद्यालय ग्रामीण क्षेत्रों के लिए एक विश्वविद्यालय संग्रह केंद्र स्थापित करने पर भी विचार कर रहा है, जहाँ छात्र पेपर हल करने के बाद अपनी उत्तर पुस्तिकाएँ पहुँचा सकते हैं.

Kurukshetra University Final Year Exams 2020: ओपन बुक फॉर्मेट चुनने वाला DU पहला विश्वविद्यालय 
दिल्ली विश्वविद्यालय के बाद कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय दूसरा विश्वविद्यालय होगा जो ओपन बुक फॉर्मेट में परीक्षा का चयन करेगा. डिटेल टाइम टेबल और अन्य संबंधित डिटेल जल्द ही आधिकारिक साइट पर उपलब्ध होंगे. परीक्षा से संबंधित अधिक जानकारी के लिए छात्र कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की आधिकारिक साइट देख सकते हैं.

ये भी पढ़ें-
JEE Main And NEET 2020: एग्जाम के लिए 99% कैंडीडेट्स को दिए गए पसंद के शहर
सभी स्कूलों में 1 सितंबर से शुरू होगी पढ़ाई, टीचर्स को करना होगा ये काम

दिल्ली यूनिवर्सिटी के ओपन बुक एग्जाम्स की बात करें तो वहां के ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट स्टूडेंट्स के लिए फाइनल ईयर एग्जाम 10 अगस्त 2020 से शुरू हो चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज