KVS Admission 2020: केंद्रीय विद्यालय में पहली कक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, ऐसे करें अप्लाई

KVS Admission 2020: केंद्रीय विद्यालय में पहली कक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, ऐसे करें अप्लाई
केंद्रीय व‍िद्यालय ने एडम‍िशन के ल‍िये नये द‍िशा न‍िर्देश जारी कर द‍िये.

पेरेंट्स केंद्रीय विद्यालय संगठन की आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया से जुड़ी पूरी जानकारी के लिए ये खबर पढ़ें.

  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय विद्यालय संगठन (Kendriya Vidyalaya Sangathan) यानी केवीएस (KVS) ने 20 जुलाई से एडमिशन प्रक्रिया शुरू कर दी है. इसके तहत पहली क्लास के लिए एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा. पेरेंट्स केवीएस की आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर जाकर 2020-21 के एकेडमिक सत्र के दाखिले के लिए आवेदन कर सकते हैं. इतना ही नहीं, दूसरी और 11वीं क्लास में एडमिशन के लिए भी आज यानी सोमवार 20 जुलाई से ही आवेदन किया जा सकेगा.

7 अगस्त तक कर सकेंगे आवेदन
केंद्रीय विद्यालय संगठन (Kendriya Vidyalaya Sangathan) के एडमिशन संबंधी जारी किए गए नोटिस में दाखिले के लिए आवेदन की अंतिम समयसीमा भी निर्धारित की गई है. इसके तहत पेरेंट्स एडमिशन के लिए 7 अगस्त तक आवेदन कर सकेंगे. नोटिस के अनुसार, एकेडमिक सत्र 2020-21 के लिए केंद्रीय विद्यालय में पहली कक्षा में एडमिशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 20 जुलाई सुबह 10 बजे से शुरू होंगे. पेरेंट्स 7 अगस्त शाम 7 बजे तक इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. वहीं, दूसरी और उससे उपर की कक्षाओं के लिए 20 जुलाई 8 बजे से 25 जुलाई शाम 4 बजे तक खाली जगह भरी जाएंगी.

ऐसे करें अप्लाई
1. केंद्रीय विद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर जाएं.


2. होमपेज पर एडमिशन पोर्टल लिंक पर जाएं.
3. दी गई डिटेल्स और गाइडलाइंस पढ़ें.
4. रजिस्ट्रेशन लिंक या एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करें.
5. विवरण भरें और फॉर्म सबमिट कर दें.
6. फॉर्म की एक कॉपी अपने पास सुरक्षित कर लें.

ये भी पढ़ें
आने वाला है राजस्थान बोर्ड 12वीं आर्ट्स का रिजल्ट, यहां लें पूरी जानकारी
UPSC Civil Service 2019: कल से शुरू हो रहा है इंटरव्यू, यहां जानें सारी डिटेल

प्रोविजनल या वेटलिस्ट 11 अगस्त को होगी जारी
स्टूडेंट्स के लिए प्रोविजनल लिस्ट या वेटलिस्ट 11 अगस्त को जारी की जाएगी. इसके बाद अगर सीटें बचती हैं तो दूसरी सूची 24 अगस्त को जारी होगी. प्रोविजनल सिलेक्ट लिस्ट का ऐलान 27 और 28 अगस्त को किया जाएगा. वहीं दूसरी और उससे उपर की क्लास के लिए सूची 29 जुलाई को जारी होगी. एडमिशन 30 जुलाई से शुरू हो जाएंगे और 7 अगस्त तक चलेंगे. पेरेंट्स को सलाह दी जाती है कि वो आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading