प. बंगाल में ट्रांस्पोर्ट सुविधाओं का अभाव, परीक्षा केन्द्र पहुंचने में मुश्किलों का सामना कर रहे JEE परीक्षार्थी

प. बंगाल में ट्रांस्पोर्ट सुविधाओं का अभाव, परीक्षा केन्द्र पहुंचने में मुश्किलों का सामना कर रहे JEE परीक्षार्थी
जेईई मेन परीक्षा 1 से 6 सितंबर तक होगी.

पश्चिमी मिदनापुर के देबरा निवासी शंकर प्रमाणिक ने कहा कि वह एक निजी बस में लगभग 500 रुपये किराया देकर केन्द्र तक पहुंचे हैं. आम दिनों में इसके एक-तिहाई किराए में पहुंच जाते.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 4, 2020, 4:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल में बारिश और परिवहन सुविधाओं के अभाव के चलते जेईई-मुख्य के परीक्षार्थियों को परीक्षा केन्द्र जाने में खासी दिक्कतों का सामाना करना पड़ रहा है. इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि बृहस्पतिवार को परीक्षा के तीसरे दिन इन्हीं हालात के बीच 57 प्रतिशत आवेदक परीक्षा देने पहुंचे.

JEE MAIN 2020: भारी-भरकम किराया देकर परीक्षा केन्द्र पहुंचे
कोविड-19 के दौरान कुछ परीक्षार्थियों को केन्द्र पहुंचने के लिए दोपहिया वाहनों पर लंबा सफर करना पड़ा. जबकि कई आवेदक भारी-भरकम किराया देकर परीक्षा केन्द्र पहुंचे. पश्चिम बंगाल में 15 केन्द्रों में जेईई की परीक्षा ली जा रही है.

JEE MAIN 2020:  दोपहिया वाहनों पर लंबा सफर करना पड़ा 
रूपक बनर्जी अपने पिता के दोपहिया वाहन पर पश्चिमी मिदनागपुर के घाटल से परीक्षा देने के लिए साल्ट लेक इलाके के सेक्टर-5 स्थित एक केन्द्र पहुंचे.



JEE MAIN 2020:  135 किलोमीटर की दूरी तय कर पहुंचे 
बनर्जी ने कहा, 'हम लगभग 135 किलोमीटर की दूरी तय कर यहां पहुंचे हैं. कई जगहों पर बारिश हो रही थी. कई इलाकों में जलभराव था. लेकिन मैं यह साल बर्बाद नहीं होने देना चाहता.'

JEE MAIN 2020:  निजी बस में 500 रुपये किराया दिया
इसी तरह पश्चिमी मिदनापुर के देबरा निवासी शंकर प्रमाणिक ने कहा कि वह एक निजी बस में लगभग 500 रुपये किराया देकर केन्द्र तक पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि आम दिनों में वह इसका एक-तिहाई किराया देकर यहां पहुंच जाते.

ये भी पढ़ें-
Teachers’ Day 2020: जानिए टीचर्स डे का महत्व और इसका इतिहास
School Re-Open: यूरोप, फ्रांस, इजराइल, इंग्लैंड, चीन में इन सुरक्षा इंतजामों के साथ खुले स्कूल

JEE MAIN 2020: कोलकाता के दो केन्द्रों में लगभग 57 फीसदी परीक्षार्थी उपस्थित
परीक्षा करा रही राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी के एक अधिकारी के अनुसार बृहस्पतिवार को परीक्षा के तीसरे दिन कोलकाता के दो केन्द्रों में लगभग 57 फीसदी परीक्षार्थी उपस्थित रहे. सभी 15 परीक्षा केन्द्रों के आंकड़े अभी उपलब्ध नहीं हैं. बता दें कि जेईई मेन एग्जाम 1 से 6 सितंबर आयोजित किया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज