LIC AAO Main results 2019: licindia.in पर परिणाम घोषित, चेक करें

LIC AAO Main results 2019: परीक्षा का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट licindia.in पर जारी किया गया है. इस भर्ती परीक्षा के जरिये असिस्‍टेंट एडमिनिस्‍ट्रेटिव ऑफिसर (AAO) पद पर भर्ती होने वाली है.

News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 9:57 AM IST
LIC AAO Main results 2019: licindia.in पर परिणाम घोषित, चेक करें
नतीजे जारी
News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 9:57 AM IST
LIC AAO Main results 2019: लाइफ इंश्‍योरेंस कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया ने असिस्‍टेंट एडमिनिस्‍ट्रेटिव ऑफिसर (AAO) मुख्‍य परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं. परीक्षा के लिये उपस्‍थ‍ित रहने वाले उम्‍मीदवार एलआईसी की आधिकारिक वेबसाइट licindia.in पर जाकर अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं. अपना रोल नंबर और जन्‍म‍ तिथि की मदद से उम्‍मीदवार ऑनलाइन LIC AAO 2019 result चेक कर सकते हैं और स्‍कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. यह भी पढ़ें: SSC JE, JHT 2019: इस तारीख को जारी होगा नोटिफिकेशन, ssc.nic.in पर करें चेक

यह परीक्षा तीन चरणों में आयोजित की जाएगी. प्रारंभिक, मुख्‍य और इंटरव्‍यू. तीनों चरणों में क्‍वालिफाई करने वाले उम्‍मीदवारों के नाम मेरिट लिस्‍ट में शामिल किए जाएंगे. बता दें कि प्रारंभिक परीक्षा को सिर्फ क्‍वालिफाइंग एग्‍जाम के रूप में देखा जाता है और इसमें पास होने के बाद ही मुख्‍य परीक्षा में बैठने का मौका दिया जाता है. मुख्‍य परीक्षा में क्‍वालिफाई करने वाले उम्‍मीदवारों को इंटरव्‍यू में बैठने का मौका मिलेगा. मुख्‍य परीक्षा के परिणाम ऑनलाइन चेक करने के लिये उम्‍मीदवारों को इन स्‍टेप्‍स को फॉलो करना करना होगा.

LIC AAO result 2019: ऐसे चेक करें:
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट licindia.in पर जाएं.

स्‍टेप 2: वहां दिए गए लिंक ‘LIC AAO result’ पर क्‍ल‍िक करें.
स्‍टेप 3: एक pdf फाइल खुलेगी.
स्‍टेप 4: यहां अपना नाम और रोल नंबर चेक करें.
Loading...

स्‍टेप 5: डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट निकालें.

परिवीक्षाधीन (प्रोबेशनर) के रूप में ज्‍वाइन करने से पहले, उम्मीदवारों को ज्‍वाइनिंग की तारीख से चार साल की न्यूनतम अवधि के लिए LIC की सेवा करने के लिए एक अंडरटेकिंग देने की आवश्यकता होगी. इसमें प्रोबेशन पीरियड भी शामिल होगा. अगर ऐसा करने में उम्‍मीदवार असमर्थ पाया जाता है तो उसे 2,00,000 रुपये की राशि परिसमापन हर्जाना के रूप में भरना होगा. इसके अलावा उम्‍मीदवार को डीड ऑफ इंडेमनीटि भी जमा करना होगा, जिस पर स्‍टैम्‍प लगा होगा.

ये भी पढ़ें: 

गार्ड ने पास की JNU की प्रवेश परीक्षा, IAS बनने का है सपना

इस स्कूल में फीस की बजाय कचरा लेकर जाते हैं बच्चे
First published: July 30, 2019, 9:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...