liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • Ramesh Pokhriyal Live: NEET, JEE, CBSE केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने दिए सभी परीक्षाओं पर जवाब, यहां पढ़ें सभी अपडेट्स

Ramesh Pokhriyal Live: NEET, JEE, CBSE केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने दिए सभी परीक्षाओं पर जवाब, यहां पढ़ें सभी अपडेट्स

Education Minister Ramesh Pokhriyal Live: #EducationMinisterGoesLive हैशटैग के जरिए शिक्षा मंत्री बोर्ड परीक्षा समेत अन्य परीक्षाओं को लेकर तमाम अफवाहों के सवालों के जवाब दिए.

  • News18Hindi
  • | December 10, 2020, 12:36 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 9 MONTHS AGO

    AUTO-REFRESH

    हाइलाइट्स

    11:01 (IST)
    अध्यापक और अभिभावकों के साथ भी जल्द ही चर्चा की जाएगी.

    10:58 (IST)
    NEET परीक्षा ऑनलाइन या ऑफलाइन आयोजित किए जाने पर सवाल. जवाब- अभी तक तो ऑफलाइन परीक्षा ही ली है. आगे ये परीक्षा ऑनलाइन होगी या नहीं, ये इस बात पर निर्भर करता है कि कितने छात्रों से ये सुझाव आता है और इसके आयोजित किए जाने को लेकर क्या विकल्प निकलता है. फिर उस आधार पर फैसला लिया जाएगा. छात्रों को निराश नहीं किया जाएगा.

    10:53 (IST)
    NEET परीक्षा स्थगित करने का कोई इरादा नहीं है. छात्रों को उनकी सुविधा के अनुसार सेंटर्स दिया गया.

    10:51 (IST)
    JEE परीक्षा के आयोजन की तारीखों में सीबीएसई अपने प्रैक्टिकल एग्जाम न रखे. ऐसे निर्देश दे दिए गए हैं. यदि फिर भी तारीखें clash होंगी तो छात्रों को फिर से प्रैक्टिकल का अवसर दिया जाएगा.

    10:48 (IST)
    JEE परीक्षा के आयोजन की तारीखों को सुनिश्चित करने को लेकर सवाल. जवाब- इस दिशा में सभी छात्रों द्वारा दिए गए सुझावों पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है. ये परीक्षा दो-तीन-चार बार की जा सकती है ये नहीं, इस पर बातचीत चल रही है.

    10:46 (IST)
    JEE मेंस के सिलेबस को कम करने पर सवाल. जवाब- इस पर लगातार बातचीत चल रही है. विचार किया जा रहा है कि जो बोर्ड का सिलेबस कम हुआ है, उसमें कितने सवाल और किस तरह से सवाल पूछे जाएं. ताकि सभी कुछ कवर किया जा सके. 

    10:42 (IST)
    सीबीएसई की परीक्षा में कोई फेल नहीं होगा. अमेरिका की आबादी से ज्यादा 33 करोड़ स्टूडेंट्स हमारे देश में है. सीबीएसई ने कोरोना के चलते बोर्ड परीक्षाओं का 30 फीसदी सिलेबस कम किया है. स्कूल खोलने का फैसला राज्यों पर छोड़ा है. पिछले कुछ दिनों में 17 राज्यों में स्कूलों को खोला गया. नई शिक्षा नीति से एक नई दिशा मिलेगी.

    10:41 (IST)

    -सीबीएसई की परीक्षा में कोई फेल नहीं होगा.
    -अमेरिका की आबादी से ज्यादा 33 करोड़ स्टूडेंट्स हमारे देश में है.
    -सीबीएसई ने कोरोना के चलते बोर्ड परीक्षाओं का 30 फीसदी सिलेबस कम किया है.
    -स्कूल खोलने का फैसला राज्यों पर छोड़ा है. पिछले कुछ दिनों में 17 राज्यों में स्कूलों को खोला गया.
    -नई शिक्षा नीति से एक नई दिशा मिलेगी.

    नई दिल्ली. केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक 10 दिसंबर को सुबह 10 बजे से बोर्ड  व अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के बारे में तमाम सवालों के जवाब देंगे. इस दौरान बोर्ड और प्रतियोगी परीक्षाओं को लेकर अपने मन में चल रहे प्रश्नों को पूछ सकते हैं और साथ ही अपने सुझाव भी दे सकते हैं.  जिन स्टूडेंट्स या अभ्यर्थी को बोर्ड परीक्षा, जेइई, नीट की परीक्षाओं से संबंधित सवाल पूछना हो, वह केंद्रीय शिक्षा मंत्री के फेसबुक, ट्विटर अकांउट पर हैशटैग #EducationMinisterGoesLive को फॉलो करते हुए अपने सवाल पूछने होंगे.






    पढ़ें इससे जुड़े तमाम अपडेस्ट.
    विज्ञापन

    विज्ञापन