LIVE NOW

GSEB HSC Result 2020 Live Updates: गुजरात बोर्ड ने घोषित किया 12वीं की साइंस स्ट्रीम का रिजल्‍ट, 10वीं-12वीं के नतीजे मई के अंत में आएंगे

GSEB HSC Result 2020 Live Updates: गुजरात बोर्ड 12वीं साइंस का रिजल्‍ट घोषित, http://gseb.org/ पर चेक करें रिजल्ट

Hindi.news18.com | May 17, 2020, 9:20 AM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 17, 2020

हाइलाइट्स

9:19 am (IST)

राजकोट रहा अव्वल
इस परीक्षा में जिलेवार नतीजे देखें तो राजकोट ने टॉप किया है. इस साल कुल 71.34 स्टूडेंट्स पास हुए हैं. 

9:18 am (IST)

लड़कों ने मारी बाजी
गुजरात बोर्ड की 12वीं की साइंस स्ट्रीम के घोषित किए गए परिणाम में लड़कों ने बाजी मारी है. इस एग्जाम में 71.69 फीसदी लड़के जबकि 70.85 फीसदी लड़किया पास हुईं हैं.

9:17 am (IST)

साइंस स्ट्रीम के बाद अब निगाहें दसवीं और बारहवीं के नतीजों पर
गुजरात बोर्ड ने अब जबकि 12वीं की साइंस स्ट्रीम का रिजल्ट घोषित कर दिया है तो अब सभी की निगाहें मई के आखिर में घोषित किए जाने वाले दसवीं और बारहवीं के नतीजों पर लगी होगी. 

 

8:26 am (IST)

रिजल्ट देखने के लिए करें ये काम

- गुजरात बोर्ड के बारहवीं कक्षा के विज्ञान का रिजल्ट देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट http://gseb.org/ पर जाएं.

- यहां होम पेज पर आपको रिजल्ट का लिंक मिलेगा.

- इस लिंक के खुलने पर इसमें अपना रोल नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर डालें

- रोल नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर डालते ही रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

- चाहें तो इसे डाउनलोड भी कर सकते हैं.

8:07 am (IST)

रिजल्ट घोषित

आखिरकार इंतजार खत्म हुआ. गुजरात बोर्ड ने 12वीं की साइंस स्ट्रीम का रिजल्ट घोषित कर दिया है. स्टूडेंट्स बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://gseb.org/ पर देख सकते हैं.

7:53 am (IST)


हाईस्कूल एग्जाम पास करने के लिए कितने क्वालीफाइंग नंबर!
किसी स्टूडेंट को कम से कम डी ग्रेड लाना जरूरी है. जो छात्र ई1 या ई2 ग्रेड हासिल कर पाते हैं, वे दोबारा से परीक्षा देकर ग्रेड सुधारकर क्वालीफाई कर सकते हैं. 

7:43 am (IST)

10वीं-12वीं का रिजल्ट मई के आखिरी सप्ताह तक आने की उम्मीद
गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, GSEB जल्द ही 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के परिणाम जारी कर सकता है. सूचना के अनुसार ये नतीजे मई के आखिरी सप्‍ताह में जारी क‍िए जा सकते हैं.

7:36 am (IST)

ऐसे देखें अपना रिजल्ट
- गुजरात बोर्ड के बारहवीं कक्षा के विज्ञान का रिजल्ट देखने के लिए विद्यार्थियों को आधिकारिक वेबसाइट http://gseb.org/ पर जाना होगा.

- यहां होम पेज पर आपको रिजल्ट का लिंक मिलेगा.

- विद्यार्थियों को रिजल्ट देखने के लिए लॉग इन करना होगा.

- रोल नंबर से लॉग इन करते ही विद्यार्थियों का रिजल्ट खुल जाएगा.

7:32 am (IST)

गुजरात बोर्ड की बारहवीं क्लास के साइंस स्ट्रीम का परीक्षा परिणाम घोषित होने में थोड़ी ही देर शेष है. आठ बजते ही स्टूडेंट्स को पता चल जाएगा कि परीक्षा में की गई उनकी मेहनत का नतीजा क्या रहा. 

6:57 am (IST)

गुजरात बोर्ड की 12वीं क्लास के छात्र—छात्राओं का इंतजार खत्म होने ही वाला है. सुबह आठ बजे विज्ञान विषय की परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया जाएगा. 

LOAD MORE
नई दिल्ली. गुजरात बोर्ड के बारहवीं कक्षा के विज्ञान संकाय का रिजल्ट आज यानी रविवार 17 मई को जारी कर दिया गया है. विद्यार्थी अपना रिजल्ट गुजरात बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://gseb.org/ पर देख सकते हैं. गुजरात बोर्ड के बारहवीं कक्षा के विज्ञान का रिजल्ट रविवार सुबह आठ बजे जारी किया गया.

बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन के कारण अप्रैल के बीच में ही गुजरात बोर्ड की बारहवीं की कॉपियों का मूल्यांकन स्थगित हो गया था. बोर्ड ने मई आखिर तक दसवीं और बारहवीं कक्षा का रिजल्ट जारी करने की घोषणा की थी. इस साल 16 लाख स्टूडेंट्स ने गुजरात बोर्ड की परीक्षा दी थी. इसमें से 6 लाख विद्यार्थियों ने बारहवीं कक्षा की परीक्षा दी थी.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज