Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Lockdown: अधर में अटके RBSE के एग्जाम, नई तारीखों का कोई अता पता नहीं

    बोर्ड की आखिरी परीक्षा 19 मार्च को हुई थी.
    बोर्ड की आखिरी परीक्षा 19 मार्च को हुई थी.

    कोरोना वायरस (COVID-19) से बचाव के लिए उठाए गए ऐहतियात के कदमों के तहत राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं 19 मार्च से स्थगित (Postponed) हैं. आगामी 30 अप्रेल तक बोर्ड की परीक्षा होने की कोई उम्मीद नहीं दिखाई दे रही है.

    • Share this:
    अजमेर. कोरोना वायरस (COVID-19) से बचाव के लिए उठाए गए ऐहतियात के कदमों के तहत राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाएं 19 मार्च से स्थगित (Postponed) हैं. उसके बाद उपजे हालात के चलते पहले राजस्थान और उसके बाद संपूर्ण भारत को आगामी 14 अप्रेल तक लॉकडाउन (Lockdown) कर दिया गया. मौजूदा हालात को देखते हुए आगामी 30 अप्रेल तक बोर्ड की परीक्षा होने की कोई उम्मीद नहीं दिखाई दे रही है.

    बोर्ड की आखिरी परीक्षा 19 मार्च को हुई थी
    राज्य सरकार ने 19 मार्च को बोर्ड सहित सभी विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं आगामी आदेश तक के लिए स्थगित कर कर दिया था. 14 अप्रेल तक देशभर में लॉक डाउन है. ऐसे में परीक्षाओं की नई तारीखों के ऐलान की संभावना आने वाले 3 सप्ताह में तो मुमकिन है ही नहीं. उसके बाद भी कितना समय लगेगा इसका अभी कुछ कहा नहीं जा सकता.बोर्ड की आखिरी परीक्षा 19 मार्च को हुई थी. बोर्ड की सबसे बड़ी 10वीं की परीक्षा के 2 पेपर होना अभी बाकी है. इसमें सामाजिक विज्ञान और गणित विषय शामिल है. वहीं 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं में करीब एक दर्जन विषयों के पेपर होना बाकी हैं. इनमें भूगोल, व्यवसाय अध्ययन, हिंदी साहित्य, मनोविज्ञान, गणित, अंग्रेजी साहित्य और गृह विज्ञान सहित कई विषय शामिल हैं.

    नए सिरे से तारीख ऐलान में जल्दबाजी नहीं करेगा बोर्ड
    राजस्थान बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा में करीब 20 लाख विद्यार्थी पंजीकृत हैं. बोर्ड सूत्रों की मानें तो 14 अप्रेल तक लॉक डाउन की मियाद आगे भी कुछ दिनों के लिए बढ़ाई जा सकती है. ऐसे में बोर्ड फिलहाल नई तारीखों के बारे में नहीं सोच रहा है. साथ ही बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का काम भी रुक गया है. बोर्ड की 18 और 19 मार्च को हुई परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाएं भी कड़े सुरक्षा घेरे में बोर्ड के स्टोर रूम में रखी हुई हैं. बोर्ड सूत्र बता रहे हैं की लॉकडाउन हटने के बाद भी बोर्ड नए सिरे से तारीख ऐलान में जल्दबाजी नहीं करेगा.



    लॉकडाउन के बीच जयपुर में बेजुबानों की मदद के लिए उतरी एक परी !

    जयपुर: गहलोत सरकार ने कर्मचारियों को दी राहत, 5 फीसदी DA बढ़ाया, आदेश जारी
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज