LSAT-India 2021: रजिस्‍ट्रेशन की आखिरी तारीख कल, जल्‍दी करें

ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख.

ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. लॉ स्‍कूल एडमिशन टेस्‍ट या LSAT-इंडिया में शामिल होने के लिये रजिस्‍ट्रेशन कराने की कल यानी शुक्रवार 14 मई को आखिरी तारीख है. इसकी परीक्षा कई स्‍लॉट में की जाएगी, जिसकी शुरुआत 29 मई से हो जाएगी. इच्‍छुक उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट discoverlaw.in पर जाकर इसके इसके लिये आवेदन कर सकते हैं. सीबीएसई क्‍लास 12 बोर्ड परीक्षा (CBSE Class 12 board exam ) के पोस्‍टपोन होने के बाद अथॉरिटी ने पहले परीक्षा की तारीख बदल दी थी.

एक आधिकारिक नोटिफिकेशन में कहा गया है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) कक्षा 12वीं परीक्षाओं के स्थगित होने के कारण, एलएसएसी ग्लोबल घोषणा कर रहा है कि 2021 के जून के प्रशासन एलएसएटी- भारत को कई दिनों और स्लॉट में वितरित किया जाएगा, जो 29 मई 2015 से शुरू होगा.

लेकिन सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाओं की तारीख को लेकर अनिश्‍च‍ितता की स्‍थ‍िति को देखते हुए LSAC ग्‍लोबल ने यह महसूस किया कि लॉ स्‍कूल के उम्‍मीदवारों की परीक्षा को रोक रखना, अनुचित होगा. सबसे जरूरी यह बात है कि यह तिथि छात्रों को आश्वस्त करती है कि परीक्षा समवर्ती तिथियों पर नहीं होगी, जिससे छात्रों को दोनों परीक्षाओं के लिए पर्याप्त रूप से तैयारी करने की सुविधा मिलेगी.

बता दें कि कोरोना संक्रमण के कारण इस बार यह प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन ही होगी. प्रवेश परीक्षा में क्‍वालि‍फाई करने वाले उम्‍मीदवारों को आगे की प्रक्र‍िया में शाम‍िल होना होगा. देश में तेजी से कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है. ल‍िहाजा देश के सभी स्‍कूलों और कॉलेजों में ऑनलाइन माध्‍यम से पढ़ाई हो रही है.
ये भी पढ़ें-

Exam Postponed : UPPSC ने पीसीएस समेत जून में होने वाली ये परीक्षाएं की स्थगित

CHSL Exam 2021: अगस्‍त में परीक्षा आयोजित कराएगा अरुणाचल प्रदेश, अगले सप्‍ताह से रजिस्‍ट्रेशन शुरू

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज