लखनऊ यूनिवर्सिटी ने एक साथ जारी किए कई MA कार्यक्रमों के परिणाम, चेक करें यहां

 चे‍क करें अपना र‍िजल्‍ट

चे‍क करें अपना र‍िजल्‍ट

लखनऊ विश्‍वविद्यालय ने एमए वेस्‍टर्न हिस्‍ट्री और एप्‍लायड इकोनॉमिक्‍स छात्रों का परिणाम घोषित कर दिया है.

  • Share this:

लखनऊ. लखनऊ विश्वविद्यालय ने सोमवार को एमए पश्चिमी इतिहास और एप्लाइड अर्थशास्त्र के छात्रों के लिए तीसरे सेमेस्टर के परीक्षा परिणामों की घोषणा की. छात्र अपने स्कोरकार्ड आधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in पर देख सकते हैं.

9 मई को, विश्वविद्यालय ने चार कार्यक्रमों - जनसंख्या शिक्षा, ग्रामीण विकास, एआईएच समूह बी और यात्रा व पर्यटन प्रबंधन के लिए एमए तृतीय सेमेस्टर के परिणामों की घोषणा की थी. विश्वविद्यालय ने शास्त्री तृतीय सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम भी घोषित किए हैं.

इस बीच, लखनऊ विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक ने कहा है कि बीए और बीएससी तीसरे, पांचवें सेमेस्टर के छात्रों के परिणाम में देरी हुई है, क्योंकि उनके आंतरिक अंक जमा नहीं किए जा सके हैं. लिहाजा इन छात्रों को फिलहाल इंतजार करना होगा.

विभाग की ओर से जारी आधिकारिक सूचना में दी गई जानकारी के अनुसार बीए और बीएससी तृतीय और 5वीं सेमेस्टर परीक्षाओं के परिणाम तैयार किए जा रहे हैं और हर विभाग से आंतरिक अंक प्राप्त होते ही इसके परिणाम घोषित कर दिये जाएंगे. दरअसल, कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण विभाग का दैनिक कार्य प्रभावित हुआ है. ऐसे में परिणाम जारी करने में वक्‍त लग रहा है.
Lucknow University Results: ऐसे चेक करें

स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in पर जाएं.

स्‍टेप 2: वहां दिये गए रिजल्‍ट विंडो पर जाएं.



स्‍टेप 3: छात्र अपनी ID या यूनिवर्सिटी से प्राप्‍त रोल नंबर एंटर करें.

स्‍टेप 4: अब रिजल्‍ट टैब पर क्‍ल‍िक करें.

स्‍टेप 5: सेमेस्‍टर परीक्षा की मार्कशीट स्‍क्रीन पर आ जाएगी. उसे डाउनलोड

करें और भविष्‍य की आवश्‍यकताओं को देखते हुए उसका प्र‍िंटआउट लें.

परीक्षा या परिणाम से संबंधित किसी प्रकार की जानकारी चाहिये तो छात्र परीक्षा नियंत्रक को coe@lkouniv.ac.in पर मेल कर सकते है

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज