होम /न्यूज /करियर /Madhuri Dixit Education: माइक्रोबायोलॉजिस्ट बनना चाहती थीं माधुरी दीक्षित, जानें एजुकेशन स्टेटस

Madhuri Dixit Education: माइक्रोबायोलॉजिस्ट बनना चाहती थीं माधुरी दीक्षित, जानें एजुकेशन स्टेटस

Madhuri Dixit Education Qualification: माधुरी दीक्षित ने अपनी कॉलेज की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी

Madhuri Dixit Education Qualification: माधुरी दीक्षित ने अपनी कॉलेज की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी

Madhuri Dixit Education Qualification: बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित (Bollywood Actress Madhuri Dixit) की गिनती ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली (Madhuri Dixit Education Qualification). बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित (Bollywood Actress Madhuri Dixit) की गिनती उन सितारों में की जाती है, जिनके फैंस भारत के साथ ही विदेशों तक में हैं. माधुरी दीक्षित को बॉलीवुड की धक-धक गर्ल के नाम से भी जाना जाता है. वे किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं और उनके डांस मूव्स (Madhuri Dixit Dance) भी उन्हें दूसरी एक्ट्रेसेस से अलग बनाते हैं.

माधुरी दीक्षित ने मात्र 3 वर्ष की उम्र से कथक सीखना शुरू कर दिया था (Madhuri Dixit Career). हाल ही में उन्होंने नेटफ्लिक्स की वेबसीरीज ‘द फेम गेम’ (The Fame Game) से वेबसीरीज की दुनिया में डेब्यू किया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, माधुरी दीक्षित बचपन से एक्ट्रेस नहीं, बल्कि कुछ और बनना चाहती थी. उस क्षेत्र में अपना करियर बनाने के लिए वे पढ़ाई-लिखाई में काफी दिलचस्पी रखती थीं. जानिए माधुरी दीक्षित की एजुकेशन क्वालिफिकेशन (Madhuri Dixit Education Qualification).

मुंबई में हुई माधुरी दीक्षित की पढ़ाई
बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित ने अपनी शुरुआती पढ़ाई डिवाइन चाइल्ड हाई स्कूल से पूरी की थी (Madhuri Dixit Education Qualification). उसके बाद उन्होंने सथाए कॉलेज, मुंबई में एडमिशन लिया था. वहां बीएससी के दौरान उन्होंने माइक्रोबायोलॉजी को भी अपना एक विषय रखा था. दरअसल, वे माइक्रोबायोलॉजिस्ट बनना चाहती थीं (Microbiologist Education). हालांकि, कोर्स शुरू होने के 6 महीने बाद ही उन्होंने पढ़ाई छोड़कर फिल्मी दुनिया में करियर बनाने का फैसला कर लिया था.

कथक ने बदली दुनिया
माधुरी दीक्षित ने 3 साल की उम्र से डांस करना शुरू कर दिया था (Madhuri Dixit Dance). उन्होंने 8 सालों तक कथक की पूरी ट्रनिंग हासिल की थी. वे एक प्रशिक्षित कथक डांसर हैं. स्कूल के दिनों में भी माधुरी पढ़ाई-लिखाई के साथ ही एक्सट्रा करिकुलर एक्टिविटीज में भी काफी दिलचस्पी लिया करती थीं. 7-8 साल की उम्र में एक पब्लिक परफॉर्मेंस के दौरान उनकी काफी तारीफ की गई थी, जिससे डांस को लेकर उनका कॉन्फिडेंस बढ़ गया था.

ये भी पढ़ें:
Shane Warne Education: स्कूल के दिनों से खेलने लगे थे क्रिकेट, इतने पढ़े-लिखे थे शेन वॉर्न
CTET Result 2021: किसे मिलेगी CTET मार्कशीट? जानिए पूरा डिजिटल प्रोसेस

Tags: Bollywood, Career, Madhuri dixit, Netflix

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें