लाइव टीवी

रिजल्ट जारी : MAH MBA CET Result 2020 घोषित, ऐसे करें चेक

News18Hindi
Updated: May 23, 2020, 11:43 AM IST
रिजल्ट जारी : MAH MBA CET Result 2020 घोषित, ऐसे करें चेक
अपना पर‍िणाम चेक करने के ल‍िये उम्‍मीदवारों को ये स्‍टेप्‍स फॉलो करने होंगे.

MBA MCET result 2020: परिणाम घोषित कर दिया गया है. उम्मीदवार cetcell.mahacet.org पर जाकर अपना नतीजा जान सकते हैं.

  • Share this:
MBA MCET result 2020: महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (सीईटी) सेल (Maharashtra Common Entrance Test, CET cell) के नतीजे शनिवार सुबह 11 बजे जारी कर दिए गए हैं. महाराष्ट्र के उच्च शिक्षा और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने शुक्रवार को ट्वीट किया था कि परिणाम शनिवार सुबह 11 बजे होंगे. परीक्षा में शाम‍िल होने वाले उम्‍मीदवार MAH MBA CET result 2020 आध‍िकार‍िक वेबसाइट mahacet.org या cetcell.mahacet.org पर चेक कर सकते हैं. बता दें क‍ि यह परीक्षा 14 और 15 मार्च को आयोजित हुई थी. इसमें क्‍वाल‍िफाई करने वाले उम्‍मीदवारों को काउंसलिंग राउंड के ल‍िये बुलाया जाएगा. उम्‍मीदवारों को काउंसलिंग राउंड के ल‍िये खुद को रजिस्‍टर करना होगा.

अपने स्कोर और पसंद के संस्थान के आधार पर, उम्मीदवार राज्य स्थित बी-स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में प्रवेश ले सकते हैं. अधिकांश काउंसलिंग प्रक्रिया और दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया अन्य राज्यों और संस्थानों के लिए ऑनलाइन आयोजित की जा रही है. अब तक, MCET पर कोई स्पष्टता नहीं है, हालांकि, कोरोनावायरस महामारी को देखते हुए, यह पूरी तरह से ऑनलाइन आयोजित होने की उम्मीद है.

MBA MCET result 2020: ऐसे चेक करें पर‍िणाम
स्‍टेप 1: पर‍िणाम चेक करने के ल‍िये उम्‍मीदवारों को आध‍िकार‍िक वेबसाइट mahacet.org या cetcell.mahacet.org पर जाना होगा.



स्‍टेप 2: होमपेज पर द‍िये गए र‍िजल्‍ट के ल‍िंक पर क्‍ल‍िक करें.


स्‍टेप 3: अपना लॉगइन क्रेडेंश‍ियल एंटर करें.
स्‍टेप 4: आपका र‍िजल्‍ट स्‍क्रीन पर आ जाएगा. उसे चेक करें और उसका प्र‍िंट आउट लें.

बता दें क‍ि यह एक कंप्यूटर आधारित परीक्षा है और अभ्यर्थियों को ढाई घंटे में 150 सवालों के जवाब देने होते हैं. 400 से अधिक संस्थान UGC के अनुसार प्रवेश के लिए MCET स्कोर स्वीकार करते हैं, नया सत्र सितंबर तक शुरू होगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 11:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading