Maharashtra CET Exam 2021 : कब होगा महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2021, जानें डिटेल

Maharashtra CET Exam 2021 : जल्द ही घोषित की जा सकती है महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2021 की तिथि.

Maharashtra CET Exam 2021 : जल्द ही घोषित की जा सकती है महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2021 की तिथि.

Maharashtra CET Exam 2021 :  महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2021 की तिथि जल्द ही घोषित की जा सकती है. इस परीक्षा का आयोजन जुलाई या अगस्त में किया जा सकता है

  • Share this:

नई दिल्ली. महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2021 की तिथि जल्द ही घोषित की जाएगी. महाराष्ट्र के उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने एक बयान में कहा कि इस परीक्षा का आयोजन जुलाई 2021 के अंत या अगस्त 2021 के पहले सप्ताह में किया जा सकता है.

परीक्षा के किया गया समिति का गठन 

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री ने बयान में कहा कि  विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए सामान्य सीईटी परीक्षा आयोजित करने के लिए एक समिति का गठन किया गया है. यह निर्णय इसलिए लिया गया क्योंकि इस साल महाराष्ट्र बोर्ड कक्षा 12 की परीक्षा रद्द कर दी गई है. विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपति, महाराष्ट्र सीईटी सेल के अधिकारी और उच्च शिक्षा विभाग समिति का हिस्सा होंगे. अभी इस परीक्षा तिथि की अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

इन पाठ्यक्रमों में मिलता है प्रवेश
इस प्रवेश परीक्षा को पास करने वाले अभ्यर्थियों को इंजीनियरिंग, कानून, प्रबंधन, फार्मेसी, और होटल प्रबंधन आदि कोर्सो में दाखिला मिलता है. इस प्रवेश परीक्षा का आयोजन तकनीकी शिक्षा निदेशालय, महाराष्ट्र सरकार की ओर हर वर्ष किया जाता है.

ऑनलाइन में हो सकती है  परीक्षा 

प्रवेश परीक्षा का आयोजन ऑनलाइन मोड में किया जा सकता है. हालांकि अभी परीक्षा के आयोजन और तिथि के संबंध में कोई एलान नहीं किया गया है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज