लाइव टीवी

मनीष सिसोदिया ने दिया आश्वासन, कोई ग़ैर-मान्यता प्राप्त प्राइवेट स्कूल नहीं होगा बंद

News18Hindi
Updated: October 18, 2019, 4:31 PM IST
मनीष सिसोदिया ने दिया आश्वासन, कोई ग़ैर-मान्यता प्राप्त प्राइवेट स्कूल नहीं होगा बंद
मनीष सिसोदिया ने ये बात गैर-मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों के प्रतिनिधियों से मुलाकात के दौरान कही.

बता दें कि दिल्ली शिक्षा निदेशालय (DoE) ने लगभग 700 "गैर-मान्यता प्राप्त" स्कूलों की पहचान की है, जिन्हें बंद होने का सामना करना पड़ सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 18, 2019, 4:31 PM IST
  • Share this:
दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार स्कूलों को खोलने में और उन्हें बंद नहीं करने में विश्वास करती है. मनीष ने ये बात गैर-मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों के प्रतिनिधियों से मुलाकात के दौरान कही. उन्हें आश्वासन दिया नगर निगम को राष्ट्रीय राजधानी में किसी भी स्कूल को बंद करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

मनीष ने ट्वीट के जरिए कहा, मैं इन स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों के अभिभावकों और शिक्षकों को कहना चाहता हूं कि आप निश्चिन्त होकर अपने बच्चों को पढ़ाएं. ये तमाम स्कूल बीजेपी शासित नगर निगम के दायरे में आते है. सरकार नगर निगम को भी किसी स्कूल को बंद नहीं करने देगी.



उन्होंने एक और ट्वीट के जरिए जानकारी दी, आज सुबह ग़ैर-मान्यता प्राप्त प्राइवेट स्कूलों के प्रतिनिधियों से मिला. मैंने उन्हें बताया कि दिल्ली में कोई स्कूल बंद नहीं होगा और न ही दिल्ली नगर निगम को किसी स्कूल को बंद करने दिया जाएगा. दिल्ली सरकार स्कूल बंद करने में नहीं, स्कूल खोलने में यक़ीन रखती है.
Loading...




बता दें कि दिल्ली शिक्षा निदेशालय (DoE) ने लगभग 700 "गैर-मान्यता प्राप्त" स्कूलों की पहचान की है, जिन्हें बंद होने का सामना करना पड़ सकता है. अनुमान है कि दिल्ली में लगभग 3,000 ऐसे स्कूल हैं.

शिक्षा के अधिकार अधिनियम 2009 की धारा 18 के तहत, सरकार या स्थानीय प्राधिकरण से मान्यता प्राप्त किए बिना कोई स्कूल स्थापित नहीं किया जा सकता.

ये भी पढ़ें-
चार घंटे की पढ़ाई करके इस शख्‍स ने UPSC में किया टॉप, पाई तीसरी रैंक
Indian Army recruitment 2019' के लिए आवेदन शुरू, सैलरी 1.77 लाख तक
JNU Recruitment 2019:गेस्ट फैकल्टी पदों के लिए भर्ती शुरू,जानें अप्लाई प्रोसेस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नौकरियां/करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 4:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...