COVID 19: सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिए दिल्ली सरकार शुरू करेगी ऑनलाइन क्लासेज़

COVID 19: सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिए दिल्ली सरकार शुरू करेगी ऑनलाइन क्लासेज़
कोरोना वायरस के चलते ऑनलाइन क्लासेज़ शुरू करने पर ध्यान दिया जा रहा है.

पहली कक्षा से आठवीं कक्षा तक सारे छात्रों को नो डिटेंशन पॉलिसी (No Detention Policy) के तहत अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2020, 6:44 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसौदिया (Manish Sisodia) ने कहा है कि दिल्ली सरकार कक्षा 12 के लिए दो विषयों की ऑनलाइन क्लास (Online Classes in Delhi) शुरू करेगी. यह सिस्टम अप्रैल के पहले हफ्ते में कक्षा 12 के लिए शुरू किया जाएगा.

वहीं पहली कक्षा से आठवीं कक्षा तक सारे छात्रों को नो डिटेंशन पॉलिसी (No Detention Policy) के तहत अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया जाएगा. आगे उन्होंने ये भी कहा कि कक्षा 8 तक के छात्रों के साथ टीचर्स फोन से संपर्क में रहेंगे.

बता दें कि पूरे देश में फैले कोरोना वायरस की वजह से कई राज्य सरकारों ने पहली क्लास से आठवीं तक के बच्चों को अगली कक्षा के लिए प्रमोट कर दिया है क्योंकि लॉकडाउन की वजह से एग्जाम और पढ़ाई संभव नहीं हो पा रहे हैं. इन राज्यों में मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश और गुजरात समेत कई राज्य शामिल हैं.



वहीं कई कॉलेजों के रजिस्ट्रेशन की तारीख भी आगे बढ़ा दी गई है. नीट और JEE जैसी परीक्षा की तारीख को भी आगे बढ़ा दिया गया है. नवोदय में 6ठीं कक्षा के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा को भी फिलहाल रोक दिया गया है.



पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से इस वक्त सात लाख और भारत में एक हज़ार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. वहीं दुनिया भर में इससे 35 हज़ार की और भारत में 32 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना वायरस से यूरोप और अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित हैं.
First published: March 30, 2020, 6:44 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading