अपना शहर चुनें

States

डीयू एडमिशन: BA Economics में दाखिले के लिए बेस्‍ट 4 में मैथ शामिल करना जरूरी

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

डीयू एडमिशन: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने शैक्षणिक सत्र 2019-20 के लिए दाखिला प्रक्रिया शुरू कर दी है. इस बार एडमिशन की प्रकिया में कई बदलाव किए गए हैं.

  • Share this:
डीयू एडमिशन: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने शैक्षणिक सत्र 2019-20 के लिए दाखिला प्रक्रिया शुरू कर दी है. इस बार एडमिशन की प्रकिया में कई बदलाव किए गए हैं. इनमें से ही एक है कि बीए इकनॉमिक्स में दाखिला के लिए बेस्‍ट 4 विषयों में मैथ्‍स विषय का होना जरूरी होगा. अब छात्रों को इस स्‍ट्रीम में प्रवेश के लिए मैथ्‍स विषय को चुनना अनिवार्य है. इस फैसले के सामने आने के बाद से स्‍टूडेंट्स और उनके पैरेंट्स में नाराजगी है.

पैरेंट्स का कहना है कि अगर पिछले साल तक यह अनिवार्य नहीं था तो फिर इस साल मैथ्‍स सब्‍जेक्‍ट क्‍यों अनिवार्य किया गया है? पैरेंट्स डीयू के इस फैसले से नाखुश हैं. वहीं इस बारें में डीयू की एडमिशन कमेटी का कहना है कि उनके पास अभी तक इस संबंध में तमाम सवाल पूछे जा चुके हैं. डीयू का कहना है कि कुछ स्‍टूडेंट्स और उनके पैरेंट्स ने एडमिशन के नियमों को ध्‍यान से पढ़ा नहीं है, जिसकी वजह से उन्‍हें दिक्‍क्‍तों का सामना करना पड़ रहा हैं.

बता दें कि पिछले साल दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) की 60 हजार सीटों पर ए़डमिशन के लिए 3 लाख के करीब स्टूडेंट्स ने आवेदन किया था. पिछले साल यूनिवर्सिटी ने 9 कट ऑफ लिस्ट जारी की थी. दिल्ली यूनिवर्सिटी की पहली कट ऑफ लिस्ट आने के बाद उसके विभिन्न कॉलेजों में 11,000 से ज्यादा स्टूडेंट्स ने एडमिशन लिया था.



यह भी पढ़ें: 
RRB NTPC Admit Card 2019 जल्द होगा जारी, यहां चेक करें डिटेल्स

Indian Navy Recruitment: ऑनलाइन एप्लीकेशन का लिंक एक्टिव, joinindiannavy.gov.in से करें अप्लाई

UPSEE 2019 रिजल्‍ट की तारीख आगे बढ़ी, अब 3 जून को आएगा परिणाम

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज