बंगाल में एमबीबीएस सीटों की संख्या बढ़कर हुई 4 हज़ार, सीएम ने की घोषणा

पश्चिम बंगाल में एमबीबीएस की सीटों की संख्या बढ़ाकर 4 हजार कर दी गई है
पश्चिम बंगाल में एमबीबीएस की सीटों की संख्या बढ़ाकर 4 हजार कर दी गई है

राज्य में एमबीबीएस की 250 सीटों को बढ़ा दिया गया है जिसके बाद सीटों की संख्या कुल 4 हजार हो गई है. ममता बनर्जी ने इससे पहले भी सीटों को बढ़ाने की बात कही थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2020, 6:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल की मुख्मंत्री ममता बनर्जी (West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee) ने राज्य में मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस की सीटों (MBBS Seats) को बढ़ाए जाने की घोषणा की है. राज्य में एमबीबीएस की 250 सीटों को बढ़ा दिया गया है जिसके बाद सीटों की संख्या कुल 4 हजार हो गई है. ममता बनर्जी ने इससे पहले भी सीटों को बढ़ाने की बात कही थी.

ट्विटर पर लिखते हुए उन्होंने कहा कि मुझे घोषणा करते हुए इस बात की खुशी हो रही है बंगाल के छात्रों के लिए हमारे पास 4 हज़ार एमबीबीएस की सीटें हो गई हैं. इसके लिए 100 सीटें पुरुलिया गवर्नमेंट एमसीएच में और 150 सीटें गौरी देवी मेडिकल कॉलेज में होंगी.


ये भी पढ़ेंः
असम यूनिवर्सिटी में कई पदों पर हो रही भर्ती, 2 लाख से ज्यादा मिल सकती है सैलरी


CTET को लेकर बड़ा फैसला, सात साल के बजाय आजीवन होगी वैलिडिटी

साल 2019 में स्वास्थ्य राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा साल 2011 में जब तृणमूल कांग्रेस सत्ता में आई थी तब राज्य में एमबीबीएस सीटों की कुल संख्या साल 1355 थी. जिन कैंडीडेट्स ने नीट की परीक्षा न्यूनतम अंकों के साथ पास की है वे एमबीबीएस में एडमिशन लेने के योग्य होते हैं. ऑल इंडिया कोटा के 15 प्रतिशत सीटों के लिए काउंसिलिंग डीजीएचएस करवाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज