NEET counselling 2019: MBBS की खाली सीटों के लिए जारी हुई सूची, ऐसे करें चेक

News18Hindi
Updated: August 29, 2019, 11:51 AM IST
NEET counselling 2019: MBBS की खाली सीटों के लिए जारी हुई सूची, ऐसे करें चेक
NEET counselling 2019: MBBS की खाली सीटों के लिए जारी हुई सूची, ऐसे करें चेक

NEET Counselling 2019: मेडिकल काउंसिल कमेटी (Medical Council Committee, MCC) ने काउंसलिंग राउंड खत्म होने के बाद बची खाली सीटों को भरने के लिए योग्य उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 29, 2019, 11:51 AM IST
  • Share this:
NEET Counselling 2019: मेडिकल काउंसिल कमेटी (Medical Council Committee, MCC) ने काउंसलिंग राउंड खत्म होने के बाद बची खाली सीटों को भरने के लिए योग्य उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. ऐसे में जिन छात्रों ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) 2019 को क्लीयर किया है और उन्हें अभी तक सीट नहीं मिल पाई है, वे ऑफशियिल वेबसाइट पर mcc.nic.in पर लिस्‍ट चेक कर सकते हैं.

इनमें जहां-जहां सीटें खाली हैं, उन संस्‍थानों के नाम हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University), आईपी विश्वविद्यालय (IP University) और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (Aligarh Muslim University) में उपलब्ध हैं. इसी तरह, ESIC चिकित्सा संस्थान के लिए भी यही स्थिति है जहां कई सीटें खाली रह गई हैं और इसलिए इन सीटों पर प्रवेश के लिए योग्य छात्रों की एक अलग सूची जारी की जा रही है. बता दें कि जून में नीट में सफल होने वाले उम्‍मीदवारों की काउंसिलिंग शुरू हुई थी. वहीं जो इस साल परीक्षा नहीं दे सके, उनके लिए NEET 2020 3 मई, 2020 (रविवार) को आयोजित किया जाना है. यह दूसरी बार है, जब नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) NEET का आयोजन करेगी. आवेदन प्रक्रिया 2 दिसंबर से शुरू होगी और 31 दिसंबर तक चलेगी. इच्छुक उम्मीदवार ntaneet.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सरकारी नौकरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 11:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...