पीएम ने दिया भरोसा, जामिया में स्थापित होंगे मेडिकल कालेज-कम-हॉस्पिटल

राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जामिया की रैंकिंग में हो रहे लगातार सुधार से प्रधानमंत्री पूरी तरह वाक़िफ़ हैं.

News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 6:36 PM IST
पीएम ने दिया भरोसा, जामिया में स्थापित होंगे मेडिकल कालेज-कम-हॉस्पिटल
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और जामिया मिल्लिया इस्लामिया की कुलपति नजमा अख़्तर
News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 6:36 PM IST
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया में मेडिकल कालेज और अस्पताल स्थापित करने के लिए हर संभव मदद देने भरोसा दिया. पीएम ने जामिया कुलपति प्रो नजमा अख़्तर से मुलाक़ात के दौरान, उनके कार्यकाल में, विश्वविद्यालय में मेडिकल कालेज-कम-हॉस्पिटल स्थापित करने में हर मदद मुहैया कराने का भरोसा दिलाया.

कुलपति अख़्तर ने प्रधानमंत्री को जामिया की अकादमिक और अनुसंधान संबंधी गतिविधियों के बारे में जानकारी देने के साथ ही, अगले साल होने जा रहे विश्वविद्यालय के शताब्दी महोत्सव के बारे में बताया. इस महोत्सव के लिए उन्होंने, जामिया को विशेष अनुदान देने का आग्रह किया. प्रधानमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया कि उनके इस आग्रह पर सकारात्मक विचार किया जाएगा.

प्रधानमंत्री ने जामिया के उच्च स्तरीय अकादमिक और अनुसंधान कार्यों की सराहना करते हुए, अपनी सरकार के शिक्षा संबंधी उद्देश्यों और लक्ष्यों को रेखांकित किया. राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जामिया की रैंकिंग में हो रहे लगातार सुधार से प्रधानमंत्री पूरी तरह वाक़िफ़ हैं.

कुलपति ने प्रधानमंत्री को भरोसा दिलाया कि वह गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और छात्रों में राष्ट्र निर्माण की भावना को बढ़ावा देते हुए, जामिया में, सरकार के शिक्षा संबंधी उद्देश्यों और लक्ष्यों को पूरा करने की हर मुमकिन कोशिश करेंगी.

बता दें कि कुलपति इससे पहले ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से भी एक जुलाई, 2019 को मुलाक़ात कर, उन्हें विश्वविद्यालय के अकादमिक एवं अनुसंधान कार्यों की गुणवत्ता में और ज़्यादा सुधार किए जाने के लिए, हाल में उठाए गए क़दमों के बारे में अवगत कराया था.

ये भी पढ़ें-
JoSAA: IIT, NIT में दाखिले के लिए तीसरे राउंड का रिजल्ट जारी
Loading...

TN Medical MBBS Rank List 2019 का डायरेक्ट लिंक
success story: IPS बनने से पहले 35 सरकारी एग्जाम में हुआ था फेल
Telangana TS SSC 10th supplementary रिजल्ट जारी
हरियाणा: स्कूलों में sit-ups अनिवार्य, बताया सुपर ब्रेन योग
First published: July 6, 2019, 6:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...