MCC NEET Counselling: दूसरे राउंड की काउंसिलिंग कल से शुरू,पढ़ें डिटेल

MCC NEET counselling: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) की दूसरे चरण की काउंसिलिंग के लिए रजिस्‍ट्रेशन प्रकिया कल यानी कि 9 जुलाई से शुरू हो रही है.

News18Hindi
Updated: July 8, 2019, 3:36 PM IST
MCC NEET Counselling: दूसरे राउंड की काउंसिलिंग कल से शुरू,पढ़ें डिटेल
MCC NEET counselling Round 2 Registrations:
News18Hindi
Updated: July 8, 2019, 3:36 PM IST
MCC NEET counselling: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) की दूसरे चरण की काउंसिलिंग के लिए रजिस्‍ट्रेशन प्रकिया कल यानी कि 9 जुलाई से शुरू हो रही है. मेडिकल काउंसिल कमेटी (MCC) की ओर से आयोजित होना वाली नीट परीक्षा में जो स्‍टूडेंटस पास हुए थे,वे इस काउंसिलिंग के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए स्‍टूडेंट्स को ऑफिशियिल वेबसाइट mcc.nic.in पर अप्‍लाई करना होगा. बता दें कि इस परीक्षा के माध्‍यम से देश भर के MBBS और BDS कोर्स में दाखिला लेने के योग्य होंगे.

रजिस्‍ट्रेशन के बाद उम्‍मीदवार 11 जुलाई से शुरू रही काउंसिलिंग में हिस्‍सा लेंगे. इस दौरान उम्‍मीदवारों को कॉलेज और पाठ्यक्रम का चुनाव करना होगा. वहीं बारह  जुलाई तक वे कॉलेज  और पाठ्यक्रम का चुनाव कर सकते हैं. स्‍टूडेंट्स की कॉलेज च्‍वॉइस फीलिंग के बाद पंद्रह जुलाई को सीट अलॉटमेंट की लिस्‍ट घोषित की जाएगी. इसके बाद स्‍टूडेंट्स को शैक्षणिक दस्‍तावेजों का सत्‍यापन के लिए बुलाया जाएगा. वहीं आखिरी राउंड 13 से 15 अगस्‍त के बीच आयोजित कराया जाएगा. बता दें कि हाल ही में मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (एमसीसी) ने देशभर के मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के रिवाइजड फाइनल मेरिट लिस्ट और फाइनल रिजल्‍ट घोषित किया था.

यह भी पढ़ें : 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नौकरियां/करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 8, 2019, 3:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...