लाइव टीवी

कथक डांसर हैं CBSE बोर्ड में 12वीं की टॉपर करिश्मा अरोड़ा

नासिर हुसैन | News18Hindi
Updated: May 2, 2019, 2:38 PM IST
कथक डांसर हैं CBSE बोर्ड में 12वीं की टॉपर करिश्मा अरोड़ा
CBSE की टॉपर करिश्माा अरोड़ा.

गाज़ियाबाद की हंशिका और मुजफ्फरनगर की करिश्मा अरोड़ा ने 499-499 नम्बर हासिल किए हैं.

  • Share this:
सीबीएसई बोर्ड 12वीं के नतीजे घोषित हो चुके हैं. देशभर में टॉप करने वालों में पहले नम्बर पर लड़कियां हैं. दो लड़कियों को समान अंक मिले हैं. गाज़ियाबाद की हंशिका और मुजफ्फरनगर की करिश्मा अरोड़ा  ने 499-499 नम्बर हासिल किए हैं.

कथक डांसर हैं करिश्मा
खास बात ये है कि बोर्ड टॉप करने वाली करिश्मा कत्थक डांसर है. करिश्मा नृत्य के क्षेत्र में ही नाम कमाना चाहती है. करिश्मा के पिता मनोज अरोड़ा ने बताया कि करिश्मा को सांस्कृतिक मंत्रालय से स्कालरशिप मिल रही है. करिश्मा एसडी पब्लिक स्कूल, मुजफ्फरनगर की छात्रा है.

10वीं में भी उम्दा था प्रदर्शन

करिश्मा ने 10वीं की परीक्षा में 10सीजीपीए हासिल किए थे. करिशमा की बहन भूमिका अरोड़ा डीयू से बीकॉम कर रही हैं.

भूमिका ने भी 12वीं की परीक्षा में 97 प्रतिशत नम्बर हासिल किए थे. करिश्मा दो बहन हैं. मां मोनिका अरोड़ा का कहना है कि हमारी तो दो बेटियां ही हजार लड़कों से बेहतर हैं.

डांस में नाम कमाना चाहती है
Loading...

करिश्मा के पिता व्यापार करते हैं. उनका कहना है कि टॉपर होने के बाद भी ये कोई जरूरी है कि करिश्मा आगे चलकर मेडिकल या इंजीनियरिंग करेगी. वो कत्थक डांस के क्षेत्र में देश ही नहीं विदेश में भी नाम कमाना चाहती है. 20 अप्रैल को ही उसने एक प्रतियोगिता में हिस्सा लेकर इनाम जीता था. करिश्मा यूपी संगीत नाटक अकादमी से भी पुरस्कार जीत चुकी है.

ये भी पढ़ें- CBSE results: हंसिका शुक्‍ला और करिश्‍मा अरोड़ा ने किया 12वीं में टॉप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मुजफ्फरनगर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 2, 2019, 1:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...