खूबसूरत मिसाल: 50 साल की उम्र में दादी ने पास की 12वीं बोर्ड की परीक्षा, जानिए दिलचस्प कहानी

खूबसूरत मिसाल: 50 साल की उम्र में दादी ने पास की 12वीं बोर्ड की परीक्षा, जानिए दिलचस्प कहानी
Lakyntiew सबसे पुरानी छात्र थी.

Lakyntiew ने कहा, वह अपने फेसबुक पेज पर बधाई संदेशों का जवाब दे रही है. दोस्तों और परिवार के सदस्यों की कॉल उठाने में व्यस्त हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. उम्र तो महज एक नंबर है. हर काम को करने के लिए जज़्बा चाहिए. मेघालय के दूरदराज के गांव की एक 50 साल की दादी ने बोर्ड के 12वीं के एग्जाम पास किए हैं. दादी स्कूल ड्रॉप-आउट हैं और अपनी उपलब्धि के लिए सोशल मीडिया पर स्टार बनी हुई हैं.

मेघायल बोर्ड के हायर सेकंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट ( Higher Secondary School Leaving Certificate, आर्ट स्ट्रीम का रिजल्ट सोमवार को जारी किया गया. बोर्ड की वेबसाइट के मुताबिक Lakyntiew Syiemlieh ने एग्जाम पास किए हैं.

Lakyntiew सबसे पुरानी छात्र थी और दो साल तक री-भोई जिले के बालावन कॉलेज में कक्षाएं लेने के दौरान गर्व से यूनिफॉर्म पहनकर जाती थी. Lakyntiew ने पीटीआई को बताया, मैं पेपर पास कर के बहुत खुश हूं. उसने कहा, वह अपने प्रमुख विषय के रूप में भाषा में उच्च अध्ययन करना चाहती है.



दादी ने 1988 में स्कूल छोड़ दिया था. उन्होंने बताया, मैंने स्कूल जाना बंद कर दिया था क्योंकि गणित को समझना मेरे लिए बहुत मुश्किल था. मुझे 2008 में प्री-स्कूलरों को पढ़ाने के लिए नौकरी मिली और यह मेरे लिए फिर से सीखने की शुरुआत थी.
2015 में, Lakyntiew ने SSA स्कूल में अपने पद को बनाए रखने के लिए 26 वर्षों के अंतराल के बाद IGNOU के डिस्टेंस एजुकेशन के जरिए एक कोर्स में दाखिला लिया था. उसने कहा, "मैं खुश थी क्योंकि गणित इग्नू पाठ्यक्रम में शामिल नहीं था."

शिक्षा मंत्री लाहमेन रिंमुई (Lahkmen Rymbui) ने Lakyntiew को इस उम्र में पास होने के लिए बधाई दी. Lakyntiew Syiemlieh हर किसी के लिए मिसाल हैं. खासकर उनके लिए जिनकी पढ़ाई बीच में ही छूट गई.

ये भी पढ़ें-
NEET पर बड़ी खबर: मेडिकल कॉलेजों में सरकारी स्कूलों के स्टूडेंट्स के लिए 7.5 प्रतिशत कोटा मंजूर
Kerala Board 12th Result 2020: केरल बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जारी, 85.13% पास

दादी की कहानी सोशल मीडिया पर काफी शेयर की गई. Lakyntiew ने कहा, वह अपने फेसबुक पेज पर बधाई संदेशों का जवाब दे रही है. दोस्तों और परिवार के सदस्यों की कॉल उठाने में व्यस्त हैं. इनकी कहानी रेडियो जॉकी Desmond Rimaki Sunn ने भी शेयर की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading