मेघालय में 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे स्कूल- कॉलेज, सरकारी दफ्तर 15 से खुलेंगे

मेघालय में 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे स्कूल- कॉलेज, सरकारी दफ्तर 15 से खुलेंगे
कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए देश में लागू लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म हो रहा है.

मेघाल सरकार ने देश में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए 30 अप्रैल तक के लिए स्कूल, कॉलेजों समेत अन्य शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का आदेश दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 7, 2020, 12:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मेघालय सरकार ने राज्य में बढ़ते कोरोना के मरीजों को देखते हुए स्कूल, कॉलेजों समेत सभी क्षैत्रणिक संस्थानों को 30 अप्रैल तक बंद रखने के आदेश दिया है. वहीं राज्य में 15 अप्रैल से सभी सरकारी दफ्तर खुल जाएंगे. कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए देश में लागू लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म हो रहा है. लेकिन इसी बीत देश के अन्य राज्यों से ऐसी खबरें आ रही हैं कि वहां पर लॉकडाउन को 10 दिन और बढ़ाया जा सकता है. इसमें महाराष्ट्र और तेलंगाना से ऐसी खबरें आ रही हैं.

मेघाल सरकार ने बताया कि राज्य में 15 अप्रैल से सरकारी दफ्तर खुलेंगे और राज्य में परिवहन व्यवस्था शुरू कर दी जाएगी. हालांकि अभी तक स्कूल कॉलेजों को आगे बंद रखने और खोलने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों दोनों ने ही कोई निर्णय नहीं लिया है. इस पर केंद्र ने सभी राज्यों से रिपोर्ट मांगी है उस पर विचार करने के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा.विशेषज्ञों का कहना है कि विदेशों की तरह भारत के स्कूलों और कॉलेजों को भी बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए विस्तारित लॉकडाउन का सामना करना पड़ सकता है.

मेघालय सरकार ने राज्य में स्कूल और कॉलेजों के लॉकडाउन को बढ़ाने का आर्डर जारी किया है. इसके साथ ही राज्य में मनरेगा के तहत काम करने वालों को भी काम में जाने की छूट मिलेगी. मेघालय सरकार ने राज्य में सभी तरह की राहत के लिए 534 करोड़ से अधिक राहत पैकेज जारी किया है. बता दें कि देश में 14 अप्रैल तक के लिए सभी स्कूल कॉलेज बंद हैं. इसके साथ ही सभी बोर्ड परीक्षाओं को भी कैंसिल कर दिया गया है.



ये भी पढ़ें- UP Board Exam 2020 Result: डिप्टी CM दिनेश शर्मा बोले- जून के पहले हफ्ते में आएगा रिजल्ट
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading