दिल्ली की स्कूलों का जायजा लेने वाली मेलानिया ट्रंप इतनी पढ़ी-लिखी हैं

जानिए बच्चों की जिंदगी और उनकी पढ़ाई में इतनी रुचि लेने वाली मेलानिया ट्रंप कितनी पढ़ी-लिखी हैं.

मेलानिया ने बहुत ही कम उम्र से करियर को लेकर काम शुरू कर दिया था. पांच साल की उम्र में ही मॉडलिंग में करियर की शुरुआत की थी. बाद में 16 साल की उम्र में उन्होंने स्लोवेनिया के एक फैशन फोटोग्राफर के साथ फोटोग्राफी शुरू कर दी

  • Share this:
    नई दिल्ली. अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पत्नी मेलानिया और बेटी इवांका के साथ सोमवार को भारत पहुंचे हैं. आज मेलानिया ट्रंप दिल्ली के सरकारी स्कूलों का जायजा लेने पहुंची हैं. वहां पह मेलानिया ने हैप्पीनेश क्लास को भी देखा. बच्चों की जिंदगी और उनकी पढ़ाई में इतनी रुचि लेने वाली मेलानिया ट्रंप कितनी पढ़ी-लिखी हैं. साथ ही अपने करियर में उन्होंने किस तरह के सफर को तय किया है इसके बारे में आज हम आपको बता रहे हैं...

    मेलानिया ने बहुत ही कम उम्र से करियर को लेकर काम शुरू कर दिया था. पांच साल की उम्र में ही मॉडलिंग में करियर की शुरुआत की थी. बाद में 16 साल की उम्र में उन्होंने स्लोवेनिया के एक फैशन फोटोग्राफर के साथ फोटोग्राफी शुरू कर दी. इसके दो साल बाद वह मिलान की एक मॉडलिंग एजेंसी के साथ काम करने लगीं.

    मॉडलिंग में करियर के लिए छोड़ा था कॉलेज
    उन्होंने लुब्लियाना की एक यूनिवर्सिटी में एडमिशन भी लिया, लेकिन मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए मेलानिया ने एक साल बाद ही कॉलेज छोड़ दिया. अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत में उन्होंने मिलान और पेरिस में भी काम किया, जिसके बाद साल 1996 में वह न्यूयॉर्क शिफ्ट हो गईं. बाद में उन्होंने कई नामी फोटोग्राफर के साथ करना शुरू कर दिया.

    मेलानिया ने कभी ट्रम्प को शादी के लिए कर दिया था मना
    अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प का जन्म 26 अप्रैल,1970 में स्लोवेनिया के नोवो मेस्टो में हुआ था. उनके पिता एक कार डीलर थे, जबकि उनकी मां एक डिजाइनर थीं. मेलानिया एक बहन और भाई ( सौतेले) में सबसे बड़ी हैं.

    साल 1996 में न्यूयॉर्क में एक फैशन पार्टी के दौरान मेलानिया की डोनाल्ड ट्रम्प से मुलाकात हुई थी, जहां मेलानिया उन्हें एर नजर में ही पसंद आ गई थीं. शुरुआत में तो मेलानिया ने डोनाल्ड ट्रम्प से रिश्ते के लिए इंकार कर दिया, लेकिन बाद में उन्होंने साल 2005 ट्रम्प से शादी कर ली. जिसके बाद उन्होंने साल 2006 में ट्रम्प की पांचवी संतान बैरन विलियम ट्रम्प को जन्म दिया.

    ये भी पढ़ें- जानिए क्या है हैप्पीनेस क्लास? जिसे देखने मेलानिया ट्रंप दिल्ली की स्कूलों में पहुंची हैं

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.