MHT CET 2020 Exam 9 अक्टूबर तक, महाराष्ट्र परिवहन निगम चलाएगा अतिरिक्त बसें

केंद्रीय कार्यालय ने राज्य भर में अपने स्थानीय कार्यालयों को अतिरिक्त बसें चलाने का निर्देश दिया.
केंद्रीय कार्यालय ने राज्य भर में अपने स्थानीय कार्यालयों को अतिरिक्त बसें चलाने का निर्देश दिया.

विद्यार्थियों की सहूलियत के लिए जिलावर संख्या के आधार पर अतिरिक्त बसें चलायी जाएंगी. निगम ने कहा कि पहले चरण में 63,284 विद्यार्थी सीईटी की परीक्षा देंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 2, 2020, 12:31 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम ने महाराष्ट्र में एक से नौ अक्टूबर तक होने वाली साझा प्रवेश परीक्षा (सीईटी) (MHT CET 2020 Exam) में शामिल होने जा रहे विद्यार्थियों के लिए 1500 अतिरिक्त बसें चलाना शुरू की हैं. एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

स्थानीय कार्यालयों को अतिरिक्त बसें चलाने का निर्देश
निगम की एक विज्ञप्ति के अनुसार मुम्बई में उसके केंद्रीय कार्यालय ने राज्य भर में अपने स्थानीय कार्यालयों को अतिरिक्त बसें चलाने का निर्देश दिया. महाराष्ट्र सरकार अभियांत्रिकी और अन्य तकनीकी पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए यह साझा प्रवेश परीक्षा आयोजित कर रही है.

परीक्षा एक नौ अक्टूबर तक
विज्ञप्ति के मुताबिक यह परीक्षा एक अक्टूबर से लेकर नौ अक्टूबर तक सुबह और दोपहर की शिफ्ट में होगी और उसके लिए विद्यार्थियों की सहूलियत के लिए जिलावर संख्या के आधार पर अतिरिक्त बसें चलायी जाएंगी. निगम ने कहा कि पहले चरण में 63,284 विद्यार्थी सीईटी की परीक्षा देंगे.



MHT CET इंजीनियरिंग,  फार्मेसी, एग्रीकल्चर में अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम्स में दाखिले के लिए 
MHT CET एग्जाम इंजीनियरिंग, फार्मेसी और एग्रीकल्चर में अंडरग्रेजुएट प्रोग्राम्स में दाखिले के लिए आयोजित किया जाता है. MHT CET 2020 exam से जुड़ी बाकी जानकारी एंट्रेंस टेस्ट सेल की ओर से ऑफिशियल वेबासइट mahacet.org पर जारी की जाएगी. कैंडीडेट्स द्वारा टेस्ट में हासिल किए स्कोर का कैलकुलेशन मैथड फॉर्मूला भी बाद में जारी किया जाएगा. इसी से आधार पर MHT CET का रिजल्ट जारी किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-
FACT CHECK: 15 दिसंबर को होने वाली RRB NTPC परीक्षा रद्द होने की खबर का सच
बड़ी खबरः UP में कंटेनमेंट ज़ोन के बाहर 15 अक्टूबर से खुल सकते हैं स्कूल, सरकार ने जारी की गाइडलाइन


MHT CET EXAM 2019 में पहली बार
बता दें कि एंट्रेंस टेस्ट सेल द्वारा 2019 में कराए गए MHT CET 2019 EXAM को पहली बार कंप्यूटर-बेस्ड मोड में आयोजित किया था. जिसमें निगेटिव मार्किंग नहीं हुई थी. इस एग्जाम के Physics, Chemistry, Math सेक्शन का डिफिकल्टी लेवल JEE Main जैसा था. बायोलॉजी सेक्शन का डिफिकल्टी लेवल NEET UG exam जैसा बताया गया था. MHT CET 2019 EXAM के क्वेशचन पेपर में 20% वेटेज Std. XI curriculum को और 80 % वेटेज Std. XII curriculum को दी गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज