लाइव टीवी
Elec-widget

IIT के छात्रों पर हुई पैसों की बरसात, मिला 1.18 करोड़ का पैकेज

News18Hindi
Updated: December 3, 2019, 12:22 PM IST
IIT के छात्रों पर हुई पैसों की बरसात, मिला 1.18 करोड़ का पैकेज
इस कैंपस प्लेसमेंट के पहले दिन IIT Delhi में सबसे अधिक 419 ऑफर मिले हैं.

IIT के छात्रों को शानदार सैलरी पैकेज ऑफर करना कोई नई बात नहीं है. यहां के छात्रों पर प्‍लेसमेंट सीजन में हर साल ही पैसों की बारिश शुरू हो चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2019, 12:22 PM IST
  • Share this:
आईआईटी के छात्रों को शानदार सैलरी पैकेज ऑफर किया जाना कोई नई बात नहीं है. यहां के छात्रों पर प्‍लेसमेंट सीजन में हर साल ही पैसों की बारिश होती है. स्‍टूडेंट्स को एक से बढ़कर एक पैकेज ऑफर होते हैं. इस साल भी कुछ ऐसा ही हो रहा है. आईआईटी बॉम्‍बे (IIT Bombay) में शुरू हुए प्लेसमेंट सीजन में पहले दिन यहां के छात्रों को अमेरिकी दिग्‍गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने सबसे बड़ा ऑफर दिया है. इसके मुताबिक, छात्रों को सालाना 1.64 लाख अमेरिकी डॉलर (करीब1.18 करोड़ रुपये) तक का ऑफर दिया गया. ये जॉब स्‍टूडेंट्स को अगले साल ग्रेजुएट होने के बाद मिलेगी. बता दें कि कैंपस प्‍लेसमेंट अभी अगले सप्‍ताह तक जारी रहेगा.

Microsoft के अलावा यहीं के दो अन्य छात्रों को ट्रेडिंग कंपनी ऑप्टिवर ने 1.30 लाख यूरो (1.03 करोड़ रुपये) और उबर ने 1.43 अमेरिकी डॉलर (1.02 करोड़ रुपये) के अंतरराष्ट्रीय ऑफर दिए हैं. वहीं अगर देसी कंपनियों की बात करें तो यहां पहले दिन 18 कंपनियों ने प्लेसमेंट में हिस्सा लिया. इनमें क्वालकम ने 32.6 लाख रुपये, गूगल ने 32 लाख रुपये और गोल्डमैन सैक्स ने 31.5 लाख रुपये प्रतिवर्ष के ऑफर स्‍टूडेंट्स को दिए हैं.

IIT Delhi में मिले सबसे ज्‍यादा ऑफर
इस कैंपस प्लेसमेंट के पहले दिन IIT Delhi  में सबसे अधिक 419 ऑफर मिले हैं. इनमें माइक्रोसॉफ्ट ने सबसे अधिक 30 छात्रों को चुना है, जिसमें से दो इंटरनेशनल ऑफर है.

 ये भी पढ़ें- SSC CHSL 2019: आज से भरे जाएंगे फॉर्म, पदों पर कैसे होगा सेलेक्‍शन- जानिये

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सरकारी नौकरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 10:48 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...