IIT के एक स्टूडेंट को मिला 1 करोड़ 40 लाख का ऑफर

अभी तक इस बार दिल्ली के छात्र निखिल चतुर्वेदी को सबसे ज्यादा पैकेज का ऑफर मिला है. निखिल को माइक्रोसॉफ्ट से 1 करोड़ 40 लाख रुपये का ऑफर मिला है.

News18Hindi
Updated: December 5, 2017, 11:30 AM IST
IIT के एक स्टूडेंट को मिला 1 करोड़ 40 लाख का ऑफर
IIT के एक स्टूडेंट को मिला 1 करोड़ 40 लाख का ऑफर
News18Hindi
Updated: December 5, 2017, 11:30 AM IST
यूं तो IIT और IIM के छात्रों को हर बार ही अच्छे ऑफर मिलते हैं, लेकिन इस बार आईआईटी-दिल्ली के छात्रों को जोरदार ऑफर मिल रहे हैं. इस बार दिल्ली के छात्र निखिल चतुर्वेदी को सबसे ज्यादा पैकेज ऑफर किया गया है. निखिल को माइक्रोसॉफ्ट से 1 करोड़ 40 लाख रुपये का पैकेज मिला है.

इस बार सबसे ज्यादा सैलरी ऑफर दिया माइक्रोसॉफ्ट ने 
माइक्रोसॉफ्ट इस साल सबसे ज्यादा सैलरी ऑफर करने वाली कंपनियों में एक है. आईआईटी-जेईई में भी निखिल चतुर्वेदी की टॉप रैंक थी. बता दें कि पिछले साल के मुकाबले प्लेसमेंट के लिए कंपनियों की संख्या भी बढ़ी हैं और प्री-प्लेसमेंट ऑफर भी बढ़ा है. इस बार माइक्रोसॉफ्ट, उबर, प्रॉक्टर एंड गैम्बल, गोल्डमैन सैक्स जैसी कंपनियां कैंपस रिक्रूटमेंट कर रही हैं.

20 दिसंबर तक चलेगा प्लेसमेंट ड्राइव

आईआईटी की ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट यूनिट हर साल दिसंबर में अपने स्टूडेंट्स के लिए प्लेसमेंट ड्राइव रखता है. ​ख़बरों के मुताबिक प्लेसमेंट ड्राइव के दूसरे दिन भी सौ से अधिक ऑफर स्टूडेंट्स को मिले हैं. दो दिनों में 200 से ज्यादा ऑफर कई बड़ी कंपनियों से स्टूडेंट्स को मिले हैं. कंपनियों में कंसल्टिंग फर्म, फाइनेंशल फर्म, कोर इंजिनियरिंग फर्म, स्टार्ट अप्स, आईटी कंपनियां शामिल हैं. अब तक आईआईटी दिल्ली में करीब 30 कंपनियां इंटरव्यू ले चुकी हैं. प्लेसमेंट ड्राइव इस महीने 20 दिसंबर तक चलेगा. इसके बाद जनवरी में सेशन शुरू होगा.
News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Career News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर