होम /न्यूज /करियर /मिजोरम सरकार ने लॉकडाउन के बीच 12वीं की बोर्ड परीक्षा कराने का फैसला बदला

मिजोरम सरकार ने लॉकडाउन के बीच 12वीं की बोर्ड परीक्षा कराने का फैसला बदला

यह फैसला राज्य सरकार ने केंद्र की अपील के बाद लिया है.

यह फैसला राज्य सरकार ने केंद्र की अपील के बाद लिया है.

मिजोरम सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर 12वीं की बोर्ड परीक्षा कराने के अपने फैसले को बदल दिया है.

    आइजोल. मिजोरम विद्यालय शिक्षा बोर्ड (एमबीएसई) ने कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर 12वीं की बोर्ड परीक्षा कराने के अपने फैसले को बदल दिया है. यह फैसला राज्य सरकार ने केंद्र की अपील के बाद लिया है. इस संबंध में बोर्ड की ओर से जारी एक अधिसूचना में कहा गया है कि शुक्रवार शाम एमबीएसई के अधिकारियों की बैठक के दौरान बोर्ड परीक्षा को स्थगित करने का फैसला किया गया.

    बोर्ड ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के कारण परीक्षा टालने के संबंध में केंद्र सरकार की अपील के बाद यह फैसला किया गया है. बोर्ड ने कहा, कला, विज्ञान और वाणिज्य विषयों की 12 वीं की बोर्ड परीक्षाएं अगले आदेश तक टाली जा रही है.

    बोर्ड ने कहा कि छात्रों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए परीक्षाओं को कराने का फैसला किया गया था क्योंकि मिजोरम का मानना था कि राज्य में कोरोना वायरस का मामला नहीं है और पृथक वास में रखे गए लोग भी जरूरी अवधि वहां गुजार चुके हैं. बता दें कि मिजोरम में कोरोना वायरस का एक ही मामला सामने आया है. संक्रमित व्यक्ति ने पूर्व में नीदरलैंड की यात्रा की थी.

    स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पृथक वास में रखे गए 769 लोगों में 588 लोगों को वहां पर जरूरी समय गुजार लेने के बाद छुट्टी दे दी गई जबकि 177 लोग अभी भी पृथक वास में हैं.

    ये भी पढ़ें- Railway Recruitment 2020: रेलवे के इस व‍िभाग में है 197 पद खाली, जानें कैसे होगा चयन

    Tags: 12th Board exam, Corona Virus, Doctors strike, Jobs news, Mizoram, PM Modi, उत्तर प्रदेश