लाइव टीवी

MNNIT इलाहाबाद में 15 जून से होंगी ऑनलाइन सेमेस्टर परीक्षाएं

News18Hindi
Updated: May 22, 2020, 11:41 PM IST
MNNIT इलाहाबाद में 15 जून से होंगी ऑनलाइन सेमेस्टर परीक्षाएं
15 से 19 जून तक सेमेस्टर परीक्षाएं कराई जाएंगी.

संस्थान के डीन एकेडमिक प्रोफेसर आरके सिंह ने कहा कि संस्थान के अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं की परीक्षाएं ऑनलाइन मोड में कराई जाएंगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. एमएनएनआइटी में बीटेक, एमटेक और एमएससी की अंतिम सेमेस्टर की प्रयोगात्मक परीक्षाएं, प्रोजेक्ट कार्य और ऑनलाइन वाइवा आठ से 12 जून तक पूरा होने के बाद 15 से 19 जून तक सेमेस्टर परीक्षाएं कराई जाएंगी.संस्थान के डीन एकेडमिक प्रोफेसर आरके सिंह ने इसके बारे में जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि संस्थान के अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं की परीक्षाएं ऑनलाइन मोड में कराई जाएंगी.

इसमें शिक्षक प्रत्येक छात्र से सॉफ्टवेयर के जरिए अलग-अलग सवाल करेंगे. इस बार छात्र-छात्राओं को 30 फीसद अंक पुराने प्रदर्शन के आधार पर मिलेंगे और 30 फीसद ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर. साथ ही लॉकडाउन के पहले हुई परीक्षा के आधार पर 20 फीसद और 20 फीसद अंक टीचर एसेसमेंट के आधार पर दिए जाएंगे.

प्रो. सिंह ने यह भी बताया कि ऑनलाइन मूल्यांकन कार्य पूरा कर 30 जून को ऑनलाइन परिणाम भी जारी किया जाएगा. प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय वर्ष के छात्र-छात्राओं की परीक्षाएं जुलाई में ऑफलाइन मोड में कराने का प्रस्ताव रखा गया है. इसके तहत पहले प्रथम वर्ष फिर द्वितीय और तृतीय वर्ष की परीक्षाएं कराई जाएंगी. बता दें कि देश में 22 मार्स से लागू लॉकडाउन के बाद से देश में सभी स्कूल-कॉलेज और शिक्षण संस्थान बंद  हैं. इसके बाद से शिक्षण संस्थानों में ऑनलाइन एग्जाम और वायवा लेने की शुरुआता की.



देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या सवा लाख पहुंची



देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ रही है. शुक्रवार को यह संख्या 1 लाख 24 हजार 72 हो गई है. कोरोना संक्रमण अब तक 26 राज्यों और 7 केंद्र शासित प्रदेशों तक फैल चुका है. इनमें से सबसे ज्यादा प्रभावित 5 राज्यों में ही 86 हजार से ज्यादा, यानी 73% मरीज हैं. शुक्रवार को महाराष्ट्र में एक दिन में सबसे ज्यादा 2940 मरीज मिले हैं. केरल में मिले नए संक्रमितों में से 17 विदेश और 21 महाराष्ट्र से लौटे थे.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र के राज्यपाल ने सीएम उद्धव ठाकरे से कहा- बिना देरी केे फाइनल ईयर के एग्जाम कराएं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 11:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading