MP Board Exam 2021: नए प्रश्न बैंक से तैयार होगे बोर्ड परीक्षाओं के पेपर, जानें डिटेल

MP Board Exam 2021: नए प्रश्न बैंक से तैयार होगे बोर्ड परीक्षाओं के पेपर

MP Board Exam 2021: नए प्रश्न बैंक से तैयार होगे बोर्ड परीक्षाओं के पेपर

मध्य प्रदेश में प्री बोर्ड और बोर्ड परीक्षाओं का पेपर नए प्रश्न बैंक से तैयार किए जाएंगे. इसके लिए 500 नए प्रश्न बैंक जारी किए गए है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2021, 4:16 PM IST
  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में इस बार नए प्रश्न बैंक से प्री बोर्ड और बोर्ड परीक्षाओं के पेपर तैयार किए जाएंगे. राज्य में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 12 अप्रैल 2021 से शुरू हो रही हैं.  मध्य प्रदेश बोर्ड की ओर से बोर्ड परीक्षाओं को लेकर जोरों पर तैयारी की जा रही है.

विद्यार्थियों को भेजा जा रहा प्रश्न बैंक

स्कूल और शिक्षकों को ओर से विद्यार्थियों को प्रश्न बैंक भेजे जा रहे हैं. स्कूलों को की ओर प्रिंट निकालकर या प्रश्न बैंक का पीडीएफ व्हाट्सएप के जरिए विद्यार्थियों को भेजा रहा है.

परीक्षा के दूसरे दिन की जांची जाएंगी प्री बोर्ड की कॉपियां
प्री बोर्ड की परीक्षा के दूसरे दिन ही कॉपियां जांची जाएंगी. विद्यार्थियों को कॉपियां में हुई गलितयों को तुरंत बताया जाएगा.

यह भी पढ़ें -

Bihar Board 10th 2021 Date: पिछले साल 10वीं में 80.59 फीसदी परीक्षार्थी हुए थे पास, हिमांशु राज ने किया था टॉप



School Closed in UP: कोरोना ने बढ़ाई फिर से मुश्किलें, 8वीं तक के स्कूल 4 अप्रैल तक बंद

500 नए प्रश्न बैंक किए गए हैं जारी

मौसम के पूर्व अध्यक्ष राधेश्याम जुलानिया के प्रश्न बैंक को रद्द कर दिया गया था. इसके बाद 500 प्रश्नों का नया प्रश्न बैंक जारी किया गया है. नए प्रश्न बैंक में छात्रों को अंकों के साथ अध्याय के हिसाब से अलग-अलग प्रश्न मिल रहे हैं.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज