• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • MP Board 10th Result 2020: रिजल्ट देखने के दौरान इंटरनेट धोखा दे तो इस आसान तरीके से चेक करें नतीजे

MP Board 10th Result 2020: रिजल्ट देखने के दौरान इंटरनेट धोखा दे तो इस आसान तरीके से चेक करें नतीजे

इस बार 11.50 लाख से अधिक स्टूडेंट्स ने दसवीं की परीक्षा दी.

इस बार 11.50 लाख से अधिक स्टूडेंट्स ने दसवीं की परीक्षा दी.

MPBSE 10th Result 2020 : अगर आपके पास इंटरनेट की सुव‍िधा नहीं है तो आप ज्‍यादा परेशान न हों. क्‍योंक‍ि आप ब‍िना इंटरनेट के भी अपने मोबाइल पर र‍िजल्‍ट प्राप्‍त कर सकते हैं.

  • Share this:
    MP Board 10th Result 2020: मध्‍य प्रदेश बोर्ड दसवीं कक्षा का परिणाम आज दोपहर 12 बजे घोषित करेगा. नतीजे एमपी बोर्ड की आध‍िकार‍िक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे. इस परीक्षा में हिस्सा लेने वाले 11.50 लाख से अधिक छात्र बोर्ड की जिन वेबसाइट पर नतीजे देख सकते हैं, उनमें Mpbse.nic.in, Mpresults.nic.in, mpbse.mponline.gov.in, mpbse.nic.in
    शामिल हैं. लेकिन जरा सोचिए, अगर आपको रिजल्ट देखने के दौरान खराब इंटरनेट की समस्या का सामना करना पड़ जाए तब आप क्या करेंगे. ऐसी सूरत में घबराने की जरूरत नहीं है. हम आपको बता रहे हैं कि बिना इंटरनेट आप आसानी से अपना परिणाम कैसे देख सकते हैं. आपके पास इंटरनेट की सुव‍िधा नहीं है तो भी आप अपना र‍िजल्‍ट मोबाइल पर प्राप्‍त कर सकते हैं. रिजल्ट प्राप्त करने के ल‍िये छात्रों को नीचे द‍िये गए स्‍टेप्‍स फॉलो करने होंगे.

     


    MPBSE Class 10 Result 2019 result:

    मध्‍य प्रदेश कक्षा 10वीं का रिजल्‍ट बिना इंटरनेट मोबाइल पर प्राप्‍त करने के लिये उम्‍मीदवारों को 56263 पर SMS करना होगा. छात्र MPBSE10{स्‍पेस}रोल नंबर लिखें और 56263 पर भेज दें.

    इन वेबसाइट्स पर चेक करें अपना र‍िजल्‍ट :
    - Mpbse.nic.in
    - Mpresults.nic.in
    - mpbse.mponline.gov.in
    - mpbse.nic.in
    - results.gov.in

    इस थर्ड पार्टी वेबसाइट पर भी देख सकते हैं अपना रिजल्ट
    -Indiaresults.com

    बता दें क‍ि 10 वीं और 12 वीं की परीक्षाएं कोरोना महामारी के चलते स्थगित थीं. 2 और 3 मार्च से शुरू हुई परीक्षाएं केवल 19 मार्च तक ही चल सकी थी. स्थगित परीक्षाओं को लेकर 17 मई को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की थी कि बच्चों के भविष्य को देखते हुए दसवीं के बचे हुए पेपर नहीं लिए जाएंगे. वहीं 12वीं की परीक्षाएं 9 जून से आयोजित की जाएंगी. 9 जून से 16 जून तक दो पालियों में परीक्षा आयोजित हुई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज