लाइव टीवी

Covid 19: MPBSE ने टाली MP D.El.Ed परीक्षा, जानें कब जारी होगी अगली तारीख

News18Hindi
Updated: May 22, 2020, 2:08 PM IST
Covid 19: MPBSE ने टाली  MP D.El.Ed परीक्षा, जानें कब जारी होगी अगली तारीख
MPBSE: कोरोना वायरस महामारी के चलते MP D.El.Ed परीक्षा को टालने का फैसला लिया गया है.

MPBSE: MP D.El.Ed परीक्षा को कोरोना महामारी के कारण टाल दिया है. देश में चल रहे लॉकडाउन के चलते यह फैसला किया गया है.

  • Share this:
नई दिल्लीः मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, एमपीबीएसई (Madhya Pradesh Board of Secondary Education, MPBSE) ने MP D.El.Ed परीक्षा को कोरोना महामारी के कारण टाल दिया है. देश में चल रहे लॉकडाउन के चलते यह फैसला किया गया है. परीक्षा 2 जून से होनी थी. परीक्षा की अगली तारीख बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट - mpbse.nic.in - पर की जाएगी.

2 जून से होनी थी परीक्षा
बता दें कि परीक्षा 2 जून से 12 जून के बीच दो सेशन में होनी थी. पहली शिफ्ट सुबह 9 से 12 बजे की थी औऱ दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक थी. MP D.El.Ed परीक्षा साल में दो बार - जून और अक्टूबर में करवाई जाती है. ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिस देखें.

12वीं कक्षा के लिए जारी हुआ टाइम टेबल



इसी बीच मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (MPBSE) ने 12 वीं कक्षा के लिए टाइम टेबल जारी कर दिया है. इसकी परीक्षा 9 जून 2020 से 15 जून 2020 के बीच होगी. परीक्षा दो शिफ्ट में करवाई जाएगी. पहली शिफ्ट सुबह 9 बजे और दोपहर की शिफ्ट दोपहर 2 बजे से शुरू होगी.



बोर्ड ने शुरू की वीकली एक्टिविटी
इसके अलावा बोर्ड ने वीकली ऐक्टिविटी भी शुरू की है ताकि वे लॉकडाउन के दौरान अपनी क्रिएटिविटी का प्रयोग कर सकें. यह वीकली एक्टिविटी मिडिल और हायर सेकेंडरी स्टूडेंट्स के लिए चार हफ्तों के लिए करवाया जाएगा.

पहले भी टाली जा चुकी हैं परीक्षाएं
बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से काफी परीक्षाएं टाली जा चुकी हैं. दिल्ली यूनिवर्सिटी और जेएनयू जैसे विश्वविद्यालय ऑनलाइन परीक्षाएं करवाने पर विचार कर रहे हैं. यूजीसी ने गाइडलाइन जारी की है कि जुलाई में परीक्षाएं करवा के अगस्त से नए सत्र की शुरुआत की जाए.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 2:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading