MPPSC सिविल सर्विस एग्जाम 2020 & अन्य पेपर स्थगित, mppsc.nic.in पर करें चेक

MPPSC सिविल सर्विस एग्जाम 2020 & अन्य पेपर स्थगित, mppsc.nic.in पर करें चेक
कोरोना वायरस के चलते परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं.

ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार एमपीपीएससी की आधिकारिक साइट www.mppsc.nic.in पर जा सकते हैं.

  • Share this:
मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने MPPSC सिविल सेवा परीक्षा 2020 (MPPSC Civil Services Exam 2020) और अन्य परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. COVID 19 के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है. आधिकारिक नोटिस एमपीपीएससी की आधिकारिक साइट mppsc.nic.in पर उपलब्ध है.

आयोग द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार, नया संशोधित कैलेंडर जल्द ही आधिकारिक साइट पर उपलब्ध होगा. एमपीपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2020 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. आवेदन करने के लिए कैंडिडेट की उम्र सीमा 21 से 40 साल तक हो.





सेलेक्शन प्रोसेस में प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा शामिल है. परीक्षा आम तौर पर दो शिफ्ट्स में आयोजित की जाती है- सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 2.15 बजे से शाम 4.15 बजे तक. लिखित परीक्षा को पास करने वाले उम्मीदवारों को उन्हें शारीरिक दक्षता परीक्षा (Physical Fitness Test) या साक्षात्कार (Interview) के लिए बुलाया जाएगा.
ये भी पढ़ें-
EWS वर्ग का आय प्रमाण पत्र केंद्रीय नौकरियों, शैक्षिक संस्थानों में होगा मान्य

एमपीपीएससी में ग्रेड II की नौकरियों के लिए वेतन 15,800 से 39,100 रुपये 5400 / - ग्रेड वेतन के साथ है. एमपीपीएससी में ग्रेड III की नौकरियों के लिए वेतन 9,300 रुपये से 34,800 रुपये तक है. इसमें ग्रेड पे 3600 रुपये है. ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार एमपीपीएससी की आधिकारिक साइट www.mppsc.nic.in पर जा सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading