मुंबई की बारिश: इंजीनियरिंग और फार्मेसी में दाखिले की आखिरी तारीख बढ़ी

मुंबई की बारिश: इंजीनियरिंग और फार्मेसी में दाखिले की आखिरी तारीख बढ़ी
CAP round III के फॉर्म भरने की तारीख भी 28 जुलाई तक है

PG मेकेनिकल इंजीनियरिंग और मेकेनिकल टेक्नोलॉजी में दाखिले की रिपोर्टिंग डेट 29 जुलाई तक बढ़ा दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 28, 2019, 12:19 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
मुंबई की बारिश: मुंबई में लगातार तेज बारिश के चलते रोज़मर्रा के काम ठप हो गए हैं. इसी वजह से वहां के हायर एंड टेक्निकल एजुकेशन मिनिस्टर विनोद तावड़े ने इंजीनियरिंग और फार्मेसी कोर्सेज में दाखिले की आखिरी तारीख बढ़ी है. इससे पहले छात्रों को शनिवार तक दाखिला लेना था. अब सेंट्रल एडमिशन प्रोसेस (CAP) राउंड II के लिए इंजीनियरिंग कोर्स में दाखिले के लिए रिपोर्टिंग तारीख 29 जुलाई तक के लिए बढ़ा दी है.

फार्मेसी कोर्स में दाखिले के लिए ऑनलाइन CAP round III के फॉर्म भरने की तारीख भी 28 जुलाई तक बढ़ा दी गई है. PG मेकेनिकल इंजीनियरिंग और मेकेनिकल टेक्नोलॉजी में दाखिले की रिपोर्टिंग डेट 29 जुलाई तक बढ़ा दी गई है.

विनोद तावड़े ने कहा कि दूसरे राज्यों के जो छात्र दाखिला लेने आए थे, उनकी सहूलियत को देखते हुए ये तारीखें बढ़ाई गई हैं. मौसम विभाग के अनुसार मुंबई और आसपास के इलाकों में आज, रविवार को भारी बारिश होने की आशंका है. मौसम विभाग की चेतावनी जारी होने के बाद बीएमसी ने लोगों को घरों में ही रहने की सलाह दी है. लोगों को आपदा के बारे में सचेत किया गया है.



बारिश से हुई परेशानी



शनिवार को मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट की 11 उड़ानें रद्द हुई, 9 विमानों को अन्य हवाई अड्डों पर डायवर्ट किया गया. इसकी वजह भारी बारिश और कम विजिबिलिटी रही. शनिवार को ही ठाणे के बदलापुर के पास महालक्ष्मी एक्सप्रेस में फंसे 700 यात्रियों को बचाने के लिए एक मल्टी-एजेंसी ऑपरेशन किया गया था. एनडीआरएफ, सेना, नौसेना, वायु सेना और रेलवे की टीमों ने 17 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद करीब दोपहर 3 बजे यात्रियों को बचाया. ठाणे में भारी बारिश के बाद 120 से ज्यादा लोग अलग-अलग हिस्सों में फंस गए थे, जिसके बाद वायुसेना ने सभी को एयरलिफ्ट किया था.

ये भी पढ़ें-
Sarkari naukri: IIT कानपुर में सीनियर प्रोजेक्ट एग्जिक्यूटिव इंजीनियरिंग के लिए वैकेंसी
Sarkari naukri: नीति आयोग ने निकाली नौकरी, सैलरी 2 लाख रुपए महीना
IPS success story: 35 सरकारी नौकरियों के एग्जाम में हुआ था फेल, अब 104वीं रैंक के साथ क्लियर किया UPSC एग्जाम
First published: July 28, 2019, 12:19 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading