NATA 2020: परीक्षा हुई स्थगित, 15 अप्रैल को बाद नई तारीखों का होगा ऐलान

NATA 2020: परीक्षा हुई स्थगित, 15 अप्रैल को बाद नई तारीखों का होगा ऐलान
उम्मीदवार 15 अप्रैल को 11:59 बजे तक NATA के लिए पंजीकरण कर सकते हैं.

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की तारीखों की घोषणा अभी नहीं की गई है. एडमिट कार्ड परीक्षा की तिथि से 7-10 दिन पहले उपलब्ध होंगे. जिन लोगों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइटों, coa.gov.in और nata.in के माध्यम से कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2020, 2:30 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोनोवायरस महामारी के बीच हुए लॉकडाउन को लेकर नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट इन आर्किटेक्चर (NATA) परीक्षा को रद्द कर दिया गया है. बता दें कि एनएटीए 2020 परीक्षा के लिए नई तारीखों की घोषणा लॉकडाउन हटाए जाने के बाद की जाएगी.

इसके साथ ही बता दें कि इस परीक्षा के लिए आवेदन फार्म जमा करने की समय सीमा भी बढ़ा दी गई है. अब उम्मीदवार 15 अप्रैल को 11:59 बजे तक NATA के लिए पंजीकरण कर सकते हैं. इसके अलावा उम्मीदवार 19 अप्रैल तक शुल्क का भुगतान कर सकते हैं. 19 अप्रैल तक उम्मीदवार अपनी फोटो अपलोड कर सकते हैं.

फार्म में सुधार करने के लिए उम्मीदवार को 20 अप्रैल से 22 अप्रैल तक का समय मिलेगा. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की तारीखों की घोषणा अभी नहीं की गई है. एडमिट कार्ड परीक्षा की तिथि से 7-10 दिन पहले उपलब्ध होंगे. जिन लोगों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइटों, coa.gov.in और nata.in के माध्यम से कर सकते हैं.



एनएटीए एग्जाम दो बार आयोजित किया जाता है. मई में होने वाली परीक्षा की तिथि बाद में घोषित की जाएगी. इससे प्रवेश और अगले शैक्षणिक सत्र में भी देरी होने की उम्मीद है. जो लोग परीक्षा पास करते हैं, वे भारत में बैचलर ऑफ आर्किटेक्चर (बी आर्क) के रूप में पांच वर्षीय पाठ्यक्रम के लिए आवेदन करने के पात्र हैं.



JEE मेन पेपर 2 के बाद, NATA को स्नातक पाठ्यक्रमों में वास्तुकला का अध्ययन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए परीक्षा आयोजित की जाती है. बता दें कि JEE Main भी स्थगित कर दिया गया है. पहले, परीक्षा अप्रैल में आयोजित की जाती थी, अब नई तारीखों की घोषणा 15 अप्रैल के बाद की जाएगी. एचआरडी के अनुसार, जेईई मेन भी पिछले सप्ताह मई में आयोजित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- ये भी पढ़ें- पहली से 12वीं कक्षा के शिक्षकों को मिलेगी रुका हुआ वेतन, सरकार ने लिया फैसला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading