• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • स्वतंत्रता दिवस पर स्कूल में नहीं फहराया तिरंगा, दो शिक्षक सस्पेंड

स्वतंत्रता दिवस पर स्कूल में नहीं फहराया तिरंगा, दो शिक्षक सस्पेंड

भारत ने अपना 74वां स्वतंत्रता दिवस मनाया.

भारत ने अपना 74वां स्वतंत्रता दिवस मनाया.

नरैनी क्षेत्र के सिरसौना गांव के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में 74वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय ध्वज नहीं फहराए जाने का वीडियो सामने आया, जिसके बाद पर वहां तैनात प्रधान अध्यापक मनोज अहिरवार और सहायक अध्यापिका गंगा पूजा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. उत्तरप्रदेश के बांदा जिले में नरैनी क्षेत्र के एक पूर्व माध्यमिक विद्यालय में स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज नहीं फहराए जाने पर दो अध्यापकों को निलंबित कर दिया गया.

    ध्वज नहीं फहराए जाने का वीडियो
    जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) हरिश्चंद्र नाथ ने बताया कि नरैनी क्षेत्र के सिरसौना गांव के पूर्व माध्यमिक विद्यालय में 74वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय ध्वज नहीं फहराए जाने का वीडियो सामने आया, जिसके बाद पर वहां तैनात प्रधान अध्यापक मनोज अहिरवार और सहायक अध्यापिका गंगा पूजा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया.

    15 दिनों में रिपोर्ट
    जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) हरिश्चंद्र ने बताया कि मामले की जांच खण्ड शिक्षा अधिकारी (एबीएसए) जसपुरा और कमासिन को संयुक्त रूप से सौंपकर 15 दिनों में रिपोर्ट मांगी गई है.

    74वां स्वतंत्रता दिवस समारोह सादगी से मना
    इसके अलावा बता दें कि महामारी के कारण देश भर में 74वां स्वतंत्रता दिवस समारोह सादगी से मना. इस अवसर पर लोगों की भीड़ को सीमित रखा गया और राज्य के नेताओं ने लोगों से अपील की कि वे महामारी से घबराये नहीं तथा इससे मुकाबले के लिए जन जागरूकता अभियान चलाने का आह्वान किया गया.

    कम संख्या में अतिथि मौजूद
    ज्यादातर राज्यों में आधिकारिक समारोह तिरंगा फहराने और मुख्यमंत्रियों तथा राज्यपालों के संबोधन तक सीमित रहा. समारोहों में बेहद कम संख्या में अतिथि मौजूद थे.

    -बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने क्रमश: इस अवसर पर अपनी-अपनी सरकारों कर उपलब्धियां गिनायीं.

    -दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली सरकार तब तक स्कूल नहीं खोलेगी जब तक कि वह शहर में कोविड-19 की स्थिति ठीक होने के बारे में ‘पूरी तरह से आश्वस्त’ नहीं हो जाती.

    -गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कोरोना वायरस महामारी को राज्य और देश से भगाने के लिए भारत छोड़ो आंदोलन जैसा ही जन जागरुकता आंदोलन चलाने का आह्वान किया.

    ये भी पढ़ें-
    केंद्र का निर्देश, स्कूली किताबों में नागरिक कर्तव्यों पर अध्याय शामिल करें

    प्राइवेट स्कूल के टीचर्स की सैलरी कटौती के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका

    -कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विश्वास जताया कि देश कोरोना वायरस महामारी को हराने में सफल रहेगा

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज