लाइव टीवी

Odisha NEET Exam 2019: NTA ने ओडिशा स्टूडेंट्स के लिए जारी किए नए एडमिट कार्ड

News18Hindi
Updated: May 18, 2019, 6:29 PM IST
Odisha NEET Exam 2019: NTA ने ओडिशा स्टूडेंट्स के लिए जारी किए नए एडमिट कार्ड
NEET Exam 2019

Odisha NEET Exam 2019: ओडिशा में NEET 2019 Exam सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक कराया जाएगा.

  • Share this:
NEET Exam 2019: देशभर में 5 मई को हुआ नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्‍ट (NEET) ओडिशा में कैंसिल हो गया था. ओडिशा में यह पेपर 20 मई को होगा. ओडिशा से नीट एग्जाम देने वाले स्टूडेंट्स के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने फ्रेश एडमिट कार्ड्स जारी कर दिए हैं. क्योंकि पिछले जारी एडमिट कार्ड्स में एग्जाम के लिए दिए समय को लेकर काफी कन्फ्यूजन थी.

ओडिशा में NEET 2019 Exam सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक कराया जाएगा. यही समय नए एडमिट कार्ड पर भी दिया हुआ है. एग्जाम सेंटर्स वही हैं, जो पहले एडमिट कार्ड में दिए थे. अगर आपने अब तक एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है तो NTA की वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

देश भर के मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस और बीडीएस की सीटों के लिए नीट की प्रवेश परीक्षा आयोजित कराई जाती है. इस बार पहली बार ऐसा है कि नेशनल टेस्‍ट‍िंग एजेंसी प्रवेश परीक्षा की ओर से कराई जा रही है, जबकि इसके पहले हमेशा से सीबीएसई बोर्ड परीक्षा कराता थी.

NEET Answer Key 2019: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) 2019 की Answer Key 20 मई के बाद पब्लिश की जाएगी. 20 मई भी आंसर Key जारी होनी की संभावित तारीख है. आंसर key ऑफिशियल वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जारी की जाएगी. NTA के DG विनीत जोशी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि आंसर KEY ओडिशा और बैंगलोर में नीट एग्जाम हो जाने के बाद जारी की जाएगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नौकरियां/करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 18, 2019, 6:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर