होम /न्यूज /करियर /Navodaya Results 2020: 6ठीं और 9वीं कक्षा के रिजल्ट 19 जून को होंगे घोषित, जानें डिटेल

Navodaya Results 2020: 6ठीं और 9वीं कक्षा के रिजल्ट 19 जून को होंगे घोषित, जानें डिटेल

19 जून को जवाहर नवोदय विद्यालय के 6ठीं और 9वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित होगा.

19 जून को जवाहर नवोदय विद्यालय के 6ठीं और 9वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित होगा.

Navodaya Results 2020: नतीजों की घोषणा की कन्फर्मेशन मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने अपने ट्वीट के जरिए ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. जवाहर नवोदय विद्यालय (Jawahar Navodaya Vidyalaya) ने 19 जून, 2020 को छठीं कक्षा का रिजल्ट जारी करने की घोषणा की है. साथ ही इसी तारीख को नौवीं कक्षा के लिए लैटरल एंट्री टेस्ट का रिजल्ट भी घोषित किया जाएगा. परीक्षा परिणाम की लिस्ट जेएनवीएसटी एडमिशन 2020 की आधिकारिक वेबसाइट - navodaya.gov.in - पर रिलीज़ किया जाएगा.

    HRD मंत्री ने किया ट्वीट
    नतीजों की घोषणा की कन्फर्मेशन मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने अपने ट्वीट के जरिए की है. उन्होंने लिखा कि इस बात को साझा करते हुए खुशी हो रही है कि नवोदय विद्यालय में 2020-21 सेशन के लिए छठीं कक्षा के लिए समर बाउंड एरियाज़ में एडमिशन और नौवीं कक्षा के लिए लैटरल एंट्री के लिए रिजल्ट की घोषणा 19 जून को की जाएगी




    जनवरी-फरवरी में हुई थी परीक्षा
    बता दें कि समर बाउंड जेएनवी के लिए छठीं कक्षा की परीक्षा 11 जनवरी, 2020 को हुई थी जबकि नौवीं कक्षा की परीक्षा 8 फरवरी, 2020 को हुई थी. सारी तैयारियां हो चुकी हैं और रिजल्ट फाइनल स्टेज में है. 19 जून को इसकी घोषणा की जाएगी.

    लागू हुई है नई रिज़र्वेशन पॉलिसी
    इसी बीच मानव संसाधन विकास मंत्री ने केंद्रीय विद्यालयों और जवाहर नवोदय विद्यालयों में एडमिशन के लिए रिज़र्वेशन की प्रक्रिया में बदलाव किया है जिसके तहत अब ओबीसी कैंडीडेट को भी कुल सीटों में आरक्षण दिया जाएगा. ये नई रिज़र्वेशन पॉलिसी इसी साल से लागू किया जाएगा.

    Tags: Exam Results, Results

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें