NCHMCET JEE Result 2020: एनटीए ने जारी किया रिजल्ट, डाउनलोड करें स्कोर कार्ड

NCHMCET JEE Result 2020: एनटीए ने जारी किया रिजल्ट, डाउनलोड करें स्कोर कार्ड
रिजल्ट जारी कर दिया गया है.

परीक्षा 29 अगस्त 2020 को आयोजित की गई थी. हालांकि, पहले यह परीक्षा 25 अगस्त को आयोजित की जानी थी लेकिन बाद में इसे टाल कर 22 जून किया गया और फिर बाद में अंतिम रूप से अगस्त में परीक्षा आयोजित की गई. आधिकारिक वेबसाइट पर स्कोर कार्ड उपलब्ध हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 7, 2020, 5:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए (National Testing Agency, NTA) ने NCHMCET JEE 2020 का रिजल्ट जारी कर दिया है. जो भी इस परीक्षा में शामिल हुए थे वे आधिकारिक वेबसाइट - nchmjee.nta.nic.in - पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. परीक्षा 29 अगस्त 2020 को आयोजित की गई थी. हालांकि, पहले यह परीक्षा 25 अगस्त को आयोजित की जानी थी लेकिन बाद में इसे टाल कर 22 जून किया गया और फिर बाद में अंतिम रूप से अगस्त में परीक्षा आयोजित की गई. आधिकारिक वेबसाइट पर स्कोर कार्ड उपलब्ध हैं.

NCHMCET JEE Result 2020: ऐसे चेक करें रिजल्ट
कैडीडेट्स पहले आधिकारिक वेबसाइट- nta.ac.in - को विजिट करें.
- NCHMCET JEE 2020 वाले लिंक पर जाएं.
- अब आप नए पेज पर आ जाएंगे.
- यहां अपना रोल नंबर और जन्मतिथि डालें


- भविष्य के लिए एक कॉपी सेव करके रख लें.

ये भी पढ़ें-
JEE के बाद 13 सितंबर को NEET के लिए NTA सैनिटाइजर्स, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ तैयार
UP B.Ed Result 2020 रिजल्ट जारी, पंकज कुमार ने किया टॉप देखें टॉप 10 की लिस्ट


बता दें कि एनसीएचएम रिजल्ट फाइनल आंसर की रिलीज होने के बाद जारी किया जाता है. इस बार स्कोर कार्ड कैंडीडेट्स को डिस्पैच नहीं किया जाएगा और उन्हें इसे खुद ही डाउनलोड करना होगा. इस स्कोर कार्ड के रिवैल्युएशन या रिचेकिंग का कोई प्रोसेस नहीं है. इसलिए स्कोर कार्ड के अंकों से संबंधित एनटीए से किसी भी तरह का पत्राचार करने की जरूरत नहीं है क्योंकि इस तरह के किसी भी पत्र पर विचार नहीं किया जाएगा. परीक्षा 3 घंटे की अवधि का होता है जिसमें 200 प्रश्न पूछे जाते हैं. प्रश्नपत्र हिंदी और इंग्लिश में होता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज