NEET 2019: इन 5 बातों का नहीं रखा ध्‍यान, परीक्षा में बैठना हो जाएगा मुश्‍किल

UP assistant professor recruitment exam

UP assistant professor recruitment exam

NEET 2019: एग्‍जाम के लिए लड़के और लड़की दोनों के लिए ड्रेस कोड निर्धारित किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 23, 2019, 2:59 PM IST
  • Share this:
मेडिकल और बीडीएस कॉलेजों में एडमिशन की राह देख रहे युवाओं के लिए एक जरूरी खबर है. दरअसल इन कॉलेजों में एडमिशन के लिए होने वाला प्रस्‍तावित परीक्षा 5 मई को होनी है. इसके लिए देश भर में ये परीक्षा कराने वाली नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने ड्रेस कोड सहित कई महत्वपूर्ण निर्देश जारी कर दिए हैं. एनटीए की गाइडलाइन के मुताबिक कुछ बातों का ध्‍यान रखना जरूरी है, जिससे छात्रों को परीक्षा के दौरान किसी परेशानी का सामना न करना पड़े.

-सबसे जरूरी बात यह है कि एडमिट कार्ड पहले ही डाउनलोड करके रख लें. इसके लिए ntaneet. nic.in. वेबसाइट पर जाएं. एग्‍जाम हाल में छात्रों को एडमिट कार्ड के साथ एक पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ लाना जाएगा. इसका भी ध्‍यान रखें.

-नीट 2019 एग्‍जाम के लिए लड़के और लड़की दोनों के लिए ड्रेस कोड निर्धारित किया गया है, उसे ध्यान में रखकर ही कपड़ें पहन कर जाएं. पूरी बाहों वाले कपड़े नहीं पहनें. हल्के और सादे कपड़े पहन कर एग्जाम हॉल में जाएं.



-उम्मीदवारों जूतों के बजाए स्लीपर या सैंडल पहन कर एग्जाम सेंटर पहुंचें. चप्पल या कम ऊंची एड़ी की सैंडल पहनने की इजाजत होगी.
-अभ्यर्थियों को परीक्षा हॉल में पेन दिया जाएगा. एडमिट कार्ड पर सभी निर्देश ध्यान से पढ़ लें. एग्जाम हॉल में क्या चीज ले जाना है और क्या नहीं, यह प्रवेश पत्र पर साफतौर भी लिखा होगा.

- छात्राओं को ब्रेसलेट, झुमके आदि पहनने की इजाजत नहीं होगी.

UP Board Result 2019: नंबरों से संतुष्ट नहीं होने पर भर सकते हैं स्क्रूटनी फॉर्म, ये है प्रक्रिया

UP Board Result 2019: बिना इंटरनेट, ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा ऐसे देखें रिजल्ट

अपना स्‍कोर आसानी से चेक करने और सबसे पहले रिजल्‍ट देखने के लिए hindi.news18.com पर जाएं.

करियर और जॉब्स से संबंधित खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें  

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज