NEET 2020 Exam: एनटीए ने रिलीज़ किया परीक्षा केंद्र, जल्द जारी हो सकता है एडमिट कार्ड

NEET 2020 Exam: एनटीए ने रिलीज़ किया परीक्षा केंद्र, जल्द जारी हो सकता है एडमिट कार्ड
एनटीए ने नीट 2020 के लिए परीक्षा केंद्र की लिस्ट जारी कर दी है.

NEET 2020 Exam: नीट परीक्षा को टाले जाने की मांग के बीच एनटीए ने परीक्षा केंद्रों की लिस्ट जारी कर दी है. इससे दूसरे शहर में परीक्षा देने वाले कैंडीडेट्स को सुविधा होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 24, 2020, 10:02 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नीट परीक्षा (NEET Exam 2020) को लेकर एक बड़ी खबर आई है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी एनटीए (National Testing Agency, NTA) ने नीट 2020 परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र की डिटेल रिलीज़ कर दी है. जो कैंडीडेट नीट परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट - ntaneet.nic.in - पर जाकर चेक कर सकते हैं. एडमिट कार्ड को जल्द ही जारी किया जाएगा. परीक्षा 13 सितंबर, 2020 को कंडक्ट करवाई जाएगी. हालांकि, छात्र कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण परीक्षा का विरोध कर रहे थे जो कि बाद में सुप्रीम कोर्ट ने 18 अगस्त को रिजेक्ट कर दिया था.

पिछले हफ्ते जारी की गई थी नोटिस
पिछले हफ्ते एनटीए ने एक नोटिस जारी करके कहा था कि परीक्षा केंद्रों के बारे में कैंडीडेट्स को पहले से बता दिया जाएगा. इसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट कर दिया जाएगा. इससे कैंडीडेट्स को अंतिम समय में परेशानी नहीं होगी. चूंकि कई कैंडीडेट्स को परीक्षा केंद्र पहुंचने के लिए ट्रैवल करना पड़ सकता है इसलिए पहले से जानकारी होने पर उनके लिए बेहतर साबित होगा. परीक्षा केंद्र के बारे में जानकारी छात्र आधिकारिक वेबसाइट से ले सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः
मनीष सिसोदिया ने की JEE,NEET कैंसिल करने की मांग, दी ये दलील


NTA ने फिर से खोली CSIR- UGC NET 2020 के लिए एप्लीकेशन विंडो, पढ़ें डिटेल

जारी किया गया सेफ्टी प्लान
नीट परीक्षा सितंबर में है जिसके लिए एजेंसी ने एक विस्तृत सेफ्टी प्लान जारी कर दिया है. कई गाइडलाइन्स , इन्स्ट्रक्शन और ऑर्डर का ध्यान रखते हुए एक कॉम्प्रिहेंसिव प्लान बनाया गया है. इस बीच एमसीआई ने भी कहा है कि परीक्षा को टाला नहीं जा सकता क्योंकि इससे पूरा एकेडमिक कैलेंडर बिगड़ जाएगा.

बता दें कि पूरे देश में फैले कोरोना वायरस महामारी की वजह से परीक्षा को लेकर छात्रों में एक असमंजस की स्थिति है. अभी फाइनल ईयर एग्जाम को करवाने को लेकर भी विरोध हो रहा है लेकिन यूजीसी ने कहा है कि परीक्षा करवाया जाना जरूरी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading