NEET 2020: अधिकारियों ने कहा- बुखार होने पर भी स्टूडेंट्स दे सकेंगे परीक्षा!

NEET 2020: अधिकारियों ने कहा- बुखार होने पर भी स्टूडेंट्स दे सकेंगे परीक्षा!
नीट परीक्षा में छात्रों के लिए सुरक्षा के बेहतर इंतजाम किए गए हैं.

NEET Exam 2020: अधिकारियों का कहना है कि ऐसे छात्र जिनको बुखार है लेकिन कोरोना पॉजिटिव नहीं पाए गए हैं उन्हें परीक्षा देने से नहीं रोका जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 13, 2020, 1:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. नीट (NEET Exam 2020) की परीक्षा होने वाली है. कैंडीडेट्स की सुरक्षा के लिए सरकार की तरफ से काफी इंतज़ाम किए गए हैं. परीक्षा केंद्रों पर ग्लव्स, सैनिटाइज़र से लेकर और भी तमाम तरह के इंतज़ाम रहेंगे. इसी बीच ओडिशा सरकार ने कहा है कि ऐसे छात्र जिनको बुखार है लेकिन कोरोना पॉजिटिव नहीं पाए गए हैं उन्हें परीक्षा देने से नहीं रोका जाएगा.

हिंदुस्तान की खबर के मुताबिक यह खुर्दा के जिलाधिकारी की स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और नीट के राज्य नोडल अधिकारी पोली पटनायक के साथ मीटिंग में हुआ. खुर्दा के जिलाधिकारी ने कहा कि जिन कैंडीडेट्स का नॉर्मल से ज्यादा बॉडी टेंपरेचर होगा लेकिन पॉजिटिव नहीं पाए गए हैं उन्हें परीक्षा देने से नहीं रोका जाएगा.

जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि गाइडलाइन्स के मुताबिक जिन कैंडीडेट्स को पॉजिटिव पाया गया है उन्हें बाद में डिजिटल प्लेफॉर्म के जरिए नीट परीक्षा में शामिल होने का मौका दिया जाएगा. हिंदुस्तान की खबर के मुताबिक जब उनसे पूछा गया कि जिन कैंडीडेट्स को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है उनसे कैसे डील किया जाएगा तो उन्होंने कहा कि एक कमरे में ज्यादा से ज्यादा 12 छात्रों को बैठने की अनुमति दी जाएगी ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके. उन्होंने ये भी कहा कि कोरोना के लक्षणों वाले छात्रों की कक्षा के परीक्षक पीपीए पहनेंगे.



ये भी पढ़ें
NEET Exam 2020: पेपर सॉल्व करते वक्त अपनाएं ये टिप्स, जानें कट-ऑफ और पैटर्न
UPSEE 2020 Admit Card: एडमिट कार्ड हुआ जारी, upsee.nic.in पर करें चेक


फेस मास्क पहनना और सैनिटाइजर का यूज करना हर कैंडीडेट के लिए जरूरी होगा. पांच इंजीनियरिंग कॉलेजों के हॉस्टल्स में भी मेडिकल टीम तैनात की गई है. इसके अलावा ऑटो रिक्शा और टैक्सी की सर्विस को भी शुरू कर दिया गया है ताकि लोगों को दिक्कत का सामना न करना पड़े.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज