NEET 2020 : नीट पर आई बड़ी अपडेट, परीक्षा स्थगित करने को लेकर उठाया गया ये कदम

NEET 2020 : नीट पर आई बड़ी अपडेट, परीक्षा स्थगित करने को लेकर उठाया गया ये कदम
कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर नीट के आयोजन को लेकर भी असमंजस बढ़ता जा रहा है.

सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board) की दसवीं और बारहवीं की जुलाई में होने वाली परीक्षाएं रद्द होने के बाद नीट (NEET) के आयोजन को लेकर भी असमंजस कायम है.

  • Share this:
नई दिल्ली. सीबीएसई बोर्ड ने दसवीं और बारहवीं की जुलाई में होने वाली लंबित परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला ले लिया है. ऐसे में अब सभी की निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि नीट (NEET) और जेईई मेन परीक्षाओं का आयोजन तय समय पर होता है या नहीं. हालांकि इस बीच नीट एग्जाम को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है. इसके तहत नीट एग्जाम 2020 में हिस्सा ले रहे कैंडीडेट के पेरेंट्स ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. पेरेंट्स ने कोर्ट से नीट परीक्षा के लिए नए एग्जाम सेंटर अलॉट करने या परीक्षा स्थगित करने की मांग की है. जिन पेरेंट्स ने ये याचिका दाखिल की है, उनमें दोहा, कतर, यूएई समेत अन्य मिडिल ईस्ट देशों के लोग शामिल हैं.

मिडिल ईस्ट देशों में बनें एग्जाम सेंटर या स्थगित हो परीक्षा
दअरसल, मिडिल ईस्ट देशों (Middle East Countries) के नीट (NEET) कैंडिडेट के पेरेंट्स ने सुप्रीम कोर्ट में पीआईएल यानी जनहित याचिका दायर की है. इसमें कहा गया है कि नीट एग्जाम के लिए मिडिल ईस्ट देशों में नए एग्जाम सेंटर स्थापित किए जाएं या परीक्षा स्थगित कर दी जाए, क्योंकि मौजूदा हालत में इन देशों के कैंडीडेट के लिए भारत आकर एग्जाम देना बेहद मुश्किल है. बता दें कि इससे पहले भी इसी तरह की एक याचिका केरल हाईकोर्ट में भी दायर की गई थी, जिसे खारिज कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें
DRDO Scholarship 2020 Alert: इंजीनियरिंग छात्राओं के लिए 42 लाख की स्कॉलरशिप



IIT Alumni Council ने बैन किए चाइनीज सॉफ्टवेयर, पढ़ें पूरी ख़बर

15 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्रस देंगे 26 जुलाई को एग्जाम
यहां तक कि सोशल मीडिया पर भी लगातार जुलाई में होने वाले नीट एग्जाम (NEET Exam) को रद्द करने की मांग की जा रही है. ऐसा इसलिए क्योंकि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या में लगातार तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. नीट एग्जाम इस साल 26 जुलाई को आयोजित किया जाना है. माना जा रहा है कि इस साल इस परीक्षा में देशभर के 15 लाख से ज्यादा स्टूडेंट हिस्सा लेंगे. कोरोना वायरस के चलते देश के विभिन्न हिस्सों में अलग-अलग परीक्षाएं या तो स्थगित कर दी गईं हैं या उन्हें रद्द करने का फैसला लिया जा चुका है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading