Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    NEET Counselling 2020: रिजल्ट के बाद अब काउंसलिंग डेट का इंतजार, जानें पूरी प्रोसेस

    NEET परीक्षा के रिजल्ट के बाद अब काउंसलिंग का इंतजार है.
    NEET परीक्षा के रिजल्ट के बाद अब काउंसलिंग का इंतजार है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 21, 2020, 2:59 PM IST
    • Share this:
    NEET परीक्षा के रिजल्ट के बाद अब स्टूडेंट्स को एमबीबीएस व बीडीएस कोर्सेज में दाखिले के लिए काउंसलिंग का इंतजार है. जल्द ही काउंसलिंग की तारीखों का भी ऐलान किया जाएगा. नीट की काउंसलिंग की तारीख मेडिकल काउंसलिंग कमेटी की (MCC) ओर से जारी की जाएगी. काउंसलिंग का पूरा शेडयूल मेडिकल काउंसलिंग की वेबसाइट mcc.nic.in पर अपलोड होगा.

    रैंक के अनुसार मिलेगा कॉलेज
    नीट का रिजल्ट 16 अक्टूबर को घोषित किया गया है. इस परीक्षा में पास उम्मीदवारों के लिए लगभग 317 एमबीबीएस और 22 डेंटल कॉलेजों में दाखिला मिलेगा. नीट में सफल स्टूडेंट्स को इस काउंसलिंग प्रक्रिया में शामिल होना होगा. उन्हें उनकी रैंक के अनुसार मेडिकल कॉलेज व कोर्स आवंटित किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें -
    असम यूनिवर्सिटी में कई पदों पर हो रही भर्ती, 2 लाख से ज्यादा मिल सकती है सैलरी



    CTET को लेकर बड़ा फैसला, सात साल के बजाय आजीवन होगी वैलिडिटी

    ये है काउंसलिंग की प्रक्रिया
    नीट पास उम्मीदवारों को सबसे पहले काउंसलिंग के लिए Mcc.nic.in पर रजिस्टर करना होगा. इस दौरान उन्हें अपना रोल नंबर, पंजीकरण संख्या, नाम, माता का नाम और जन्म तिथि आदि का विवरण देना होगा. काउंसलिंग के समय उन्हें तय समय सीमा में फीस का भुगतान करना होगा. यह भुगतान ऑनलाइन व डेबिट तथा क्रेडिट कार्ड से किया जा सकता है. काउंसलिंग के समय ही अपनी पसंद का कोर्स और कॉलेज चुनना होगा. काउंसलिंग के हर राउंड के बाद नीट सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट जारी होगा.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज