NEET काउंसिलिंग के पहले राउंड का प्रोविजनल रिजल्ट घोषित, mcc.nic.in पर करें चेक

नीट पहले राउंड की काउंसिलिंग का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है.
नीट पहले राउंड की काउंसिलिंग का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है.

जो कैंडीडेट रिजल्ट को लेकर असंतुष्ट हैं वे एमसीसी को ईमेल के जरिए सूचित कर सकते हैं. इसके लिए ईमेल आईडी- ccresultquery@gmail.com है. इसके बाद घोषित रिजल्ट को अंतिम माना जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 7, 2020, 12:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मेडिकल काउंसिलिंग कमेटी (Medical Counselling Committee) ने शुक्रवार को नीट के पहले राउंड का प्रोविजनल रिजल्ट (NEET Provisional Result) घोषित कर दिया है. जो कैंडीडेट इसमें शामिल हुए थे वे आधिकारिक वेबसाइट - mcc.nic.in - पर जाकर इसे चेक कर सकते हैं. फाइनल रिजल्ट 7 नवंबर को घोषित किया जाएगा. जो कैंडीडेट रिजल्ट को लेकर असंतुष्ट हैं वे एमसीसी को ईमेल के जरिए सूचित कर सकते हैं. इसके लिए ईमेल आईडी- ccresultquery@gmail.com है. इसके बाद घोषित रिजल्ट को अंतिम माना जाएगा. टिकट बुकिंग के पहले कैंडीडेट्स को फाइनल रिजल्ट और एलॉटमेंट रिजल्ट का इंतजार करना होगा.

NEET Counselling Result 2020: ऐसे करें चेक

- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें.



- होमपेज पर आपको रिजल्ट का लिंक दिख जाएगा.
- नीट काउंसिलिंग रिजल्ट का लिंक दिख जाएगा.

- अपने क्रिडेंशियल्स डालकर अपना सीट एलॉटमेंट रिजल्ट चेक करें.

जिन कैंडीडेट को एमबीबीएस या बीडीएस कॉलेज एलॉट किया गया है उन्हें संबंधित कॉलेज में 6 से 12 नवंबर के बीच रिपोर्ट करना होगा. आधिकारिक शिड्यूल के मुताबिक दूसरे राउंड के काउंसिलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 18 नवंबर से लेकर 22 नवंबर के बीच शुरू होगी. इसके लिए सीट एलॉटमेंट रिजल्ट की घोषणा 25 नवंबर को घोषित की जाएगी.

ये भी पढ़ें-
IBPS Clerk 2020 की 2557 सप्लीमेंट्री वैकेंसी के लिए आवेदन की 6 nov लास्ट डेट
NEET स्टेट काउंसलिंग 2020: MBBS, BDS काउंसलिंग के लिए स्टेट-वाइज शेड्यूल चेक करें

सेंट्रल, डीम्ड यूएनआई, ईएसआईसी, एम्स और जेआईपीएमईआर के लिए मॉप अप राउंड की शुरुआत 10 दिसंबर से शुरू होकर 14 दिसंबर तक चलेगा और इसका रिजल्ट 17 दिसंबर को घोषित किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज