NEET Exam: कोविड-19 से जुड़े काम में शामिल रहने वाले छात्रों को नीट एग्जाम में मिलेंगे 5 अंक!

NEET Exam: कोविड-19 से जुड़े काम में शामिल रहने वाले छात्रों को नीट एग्जाम में मिलेंगे 5 अंक!
संशोधित कार्यक्रम के अनुसार नीट और जेईई मेन की परीक्षाएं अब सितंबर में होंगी.

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों में लगातार तेजी आ रही है. भारत में इस महामारी से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 7 लाख से ज्यादा हो गई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. नीट एग्जाम (NEET Exam) की तैयारियों में जुटे स्टूडेंट्स के लिए अहम खबर सामने आ रही है. अगर सबकुछ सही रहा तो ऐसे छात्रों को 5 अंक दिए जा सकते हैं जो कोविड19 से जुड़े कामों में सक्रिय रूप से शामिल हैं. कर्नाटक (Karnataka) के स्वास्थ्य शिक्षा मंत्री डॉ. के. सुधाकर ने सोमवार को ये जानकारी दी है. बता दें कि भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. देश में अब ये आंकड़ा 7 लाख को पार कर चुका है.

2000 से ज्यादा छात्र करेंगें कोविड संबंधी काम
के. सुधाकर ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा, नीट पीजी एग्जाम में जुटे 2000 से ज्यादा मेडिकल स्टूडेंट्स को कोविड संबंधी कामों में इस्तेमाल किया जाएगा. इसके अलावा फाइनल ईयर नर्सिंग स्टूडेंट्स और एमबीबीएस छात्रों को भी कोविड केयर सेंटर में तैनात किया जाएगा. ऐसे में सरकार ने कोविड संबंधी कामों से जुड़ने वाले सभी स्टूडेंट्स को पांच अंक देने पर विचार करने की बात कही है.

भारत में 7 लाख के पार पहुंची संक्रमितों की संख्या
चीन के वुहान शहर से निकली जानलेवा महामारी कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा दिया है. भारत में तो पिछले कुछ समय से कोरोना वायरस के मामलों में भीषण बढ़ोतरी देखी गई है. रोजाना करीब 20 हजार नए मामले सामने आ रहे हैं. यही वजहै कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या अब 7 लाख के पार हो गई है.



ये भी पढ़ें
9वीं, 11वीं में फेल छात्रों के लिए केंद्रीय विद्यालय ने लिया बड़ा फैसला, पढ़ें
बदले पैटर्न में कैसे करें UPPCS इंटरव्यू की तैयारी, जानें सारी डिटेल

अगर कर्नाटक की बात करें तो यहां पिछले 24 घंटे में कोविड19 के 1925 मामले सामने आए हैं. इनमें से 37 की मौत हो चुकी है. कर्नाटक में अब तक कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या करीब 24 हजार हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज