• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • NEET MDS 2021 : नीट एमडीएस की काउंसलिंग के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे छात्र

NEET MDS 2021 : नीट एमडीएस की काउंसलिंग के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे छात्र

नीट एमडीएस परीक्षा का आयोजन 16 दिसंबर 2020 को हुआ था.

नीट एमडीएस परीक्षा का आयोजन 16 दिसंबर 2020 को हुआ था.

NEET MDS 2021 : नीट एमडीएस 2021 की परीक्षा और रिजल्ट जारी हुए छह महीने हो चुके हैं लेकिन अभी तक काउंसलिंग की डेट तय नहीं हो पाई है. इसके चलते नाराज छात्रों ने काउंसलिंग के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. डेंटल ग्रेजुएट छात्रों ने नीट एमडीएस की काउंसिंग की डेट जल्द घोषित करने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं. छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगाई है कि काउंसिंग की डेट तीन सप्ताह के भीतर घोषित करने के निर्देश दिए जाएं. छात्रों की ओर से शीर्ष अदालत में याचिका वकील चारु माथुर और तन्वी दुबे ने दायर की है. याचिका में कहा गया है कि नीट एमडीएस की अलग से काउंसलिंग कराई जाए. इसके लिए नीट पीजी की की काउंसलिंग का इंतजार नहीं किया जाना चाहिए. काउंसलिंग में देरी से नाराज छात्रों का कहना है कि नीट एमडी की परीक्षा हर साल मार्च में होता है. लेकिन इस साल रिजल्ट जारी होने के छह महीने बाद भी काउंसलिंग की तारीख तय नहीं हो पा रही है.

    दिसंबर 2020 में जारी हुआ था नीट एमडीएस का रिजल्ट 

    नीट एमडीएस का रिजल्ट बीते साल दिसंबर महीने में जारी किया गया था. नीट एमडीएस परीक्षा का आयोजन 16 दिसंबर 2020 को हुआ था. नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन ने रिजल्ट जारी करते हुए कहा था कि ये रिजल्ट ऑल इंडिया 50 फीसदी कोटा पोस्ट ग्रेजुएट एमडीएस कोर्स (2021 एंट्रेंस सेशन) में प्रवेश करने के लिए पात्र उम्मीदवारों की 50 फीसदी कोटा सीट के लिए घोषित किया गया है. नीट एमडीएस के कटऑफ स्कोर की बात करें तो अखिल भारतीय 50 फीसदी पोस्ट ग्रेजुएट एमडीएस कोर्सेस के लिए सामान्य श्रेणी के छात्रों के लिए 960 में से 259, एससी, एसटी और ओबीसी वर्ग के छात्रों के लिए 227 और पीडब्ल्यूडी छात्रों के लिए 243 रखा गया था.

    ये भी पढ़ें

    HSSC Haryana Police Recruitment 2021: हरियाणा पुलिस में सिपाही के पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि कल
    निजी स्कूल फीस मामला: SC का हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाने से इंकार

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज