होम /न्यूज /करियर /NEET PG 2022: मई में इस दिन होगी नीट परीक्षा, शेड्यूल में नहीं होगा कोई बदलाव

NEET PG 2022: मई में इस दिन होगी नीट परीक्षा, शेड्यूल में नहीं होगा कोई बदलाव

NEET PG 2022: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के समक्ष हुई बैठक में तारीख तय की गई है

NEET PG 2022: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के समक्ष हुई बैठक में तारीख तय की गई है

NEET PG 2022, NEET Exam, NEET 2022: बीते कई महीनों से नीट पीजी 2022 परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार इसे स्थगित कर ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली (NEET PG 2022, NEET Exam, NEET 2022). नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट यानी नीट परीक्षा में पास होकर एमबीबीएस कोर्स (MBBS Course) में दाखिला लिया जा सकता है. हर साल लाखों उम्मीदवार नीट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करवाते हैं. मेडिकल कोर्स के लिए लिया जाने वाला यह एंट्रेंस टेस्ट काफी कठिन होता है और इसमें कुछ हजार स्टूडेंट्स ही सफल हो पाते हैं.

नीट पीजी 2022 परीक्षा का शेड्यूल जारी किया जा चुका है. स्टूडेंट्स की भारी मांग के बावजूद भी नीट पीजी परीक्षा की तारीख में कोई बदलाव नहीं किया जा रहा है. हाल ही में एक बैठक में यह फैसला लिया गया है. नीट परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि अब वे पीजी कोर्स के लिए होने वाली इस परीक्षा के लिए फाइनल रिवीजन शुरू कर दें.

तय तारीख को होगी परीक्षा
नीट पीजी 2022 परीक्षा 21 मई को होगी. इस परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स लंबे समय से सोशल मीडिया पर इसे स्थगित करवाने के लिए ट्रेंड चला रहे थे. लेकिन उनकी इस मांग को अनसुना कर दिया गया है. अब उन्हें पहले से तय तारीख पर ही नीट परीक्षा देनी होगी. यह फैसला 30 अप्रैल को लिया गया है और इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया भी शामिल थे.

क्यों हुई थी नीट परीक्षा स्थगित करने की मांग?
नीट पीजी 2021 काउंसलिंग में देरी और प्रवेश परीक्षा व काउंसलिंग शेड्यूल के बीच कम अंतर होने की वजह से कई उम्मीदवार नीट पीजी परीक्षा 2022 को स्थगित किए जाने की मांग कर रहे थे. उनका मानना था कि तैयारी के लिए ज्यादा समय न मिल पाने की वजह से तनाव हो जाता है. हालांकि, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने उनकी इस मांग को ठुकरा दिया है.

ये भी पढ़ें:
KVS Admission 2022: केवीएस ने जारी की पहली मेरिट लिस्ट, जानिए डाउनलोड करने के स्टेप्स
CBSE Board Exam 2022: बोर्ड परीक्षा देने से पहले करें ये काम, मेरिट लिस्ट में आएगा नाम

Tags: MBBS, NEET, Neet exam, नीट परीक्षा

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें